A
Hindi News चुनाव 2024 हरियाणा विधान सभा चुनाव 2019 हरियाणा भाजपा की पहली सूची में दो मुस्लिम और नौ महिलाएं, मंत्री विपुल गोयल का टिकट कटा

हरियाणा भाजपा की पहली सूची में दो मुस्लिम और नौ महिलाएं, मंत्री विपुल गोयल का टिकट कटा

भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी है। पहली सूची में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सहित कुल 78 उम्मीदवारों की चुनावी रण में उतारा गया है। 

BJP National General Secretary Arun Singh - India TV Hindi Image Source : BJP BJP National General Secretary Arun Singh announces the list of candidates for the upcoming Haryana Assembly elections during a press conference, in New Delhi.

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी है। पहली सूची में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सहित कुल 78 उम्मीदवारों की चुनावी रण में उतारा गया है। इस लिस्ट में 2 मुस्लिम प्रत्याशियों और 9 महिला प्रत्याशियों के नाम हैं।

जिन मुस्लिम नेताओं को भाजपा ने भरोसा जताया है, उनमें जाकिर हुसैन और नसिम अहमद शामिल हैं। जाकिर हुसैन को नूह, जबकि नसिम अहमद को फिरोजपुर झिरका से टिकट दिया गया है।

इन महिलाओं को मिला भाजपा का टिकट

भारतीय जनता पार्टी ने 9 महिलाओं को टिकट दिया है। बडखल से सीमा त्रिखा, पुन्हाना से नौक्षम चौधरी, दादरी से बबीता फोगाट, सोनीपत से कविता जैन, कलायत से कमलेश डाढ़ा, कालका से लतिका शर्मा, ऊंचा कलां से प्रेम लता, नरवाना से संतोष धनोढ़ा, उकलाना से आशा खेदार को भाजपा ने अपना प्रत्याशी बनाया है।

खिलाड़ियों को भी मैदान में उतारा

बबीता के अलावा भाजपा ने पूर्व हॉकी कप्तान संदीप सिंह और योगेश्वर दत्त को भी चुनाव मैदान में उतारा है। संदीप सिंह पिहोवा और योगेश्वर दत्त बड़ौदा से चुनाव लड़ेंगे।

7 विधायकों के टिकट कटे

भाजपा ने अपनी इस लिस्ट में 38 विधायकों को दोबारा से चुनाव मैदान में उतारा है, जबकि 7 विधायकों के टिकट काटे हैं। जिन विधायकों के टिकट काटे हैं उनमें फरीदाबाद से विपुल गोयल का नाम भी शामिल है। विपुल गोयल खट्टर सरकार में मंत्री थे।

करनाल से चुनाव मैदान में खट्टर

सूबे के सीएम मनोहर लाल खट्टर करनाल से चुनाव मैदान में हैं। उन्होंने साल 2014 में यहां जीत दर्ज की थी। हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष सुभाष बराला टोहाना, नारनौंद से कैप्टन अभिमन्यु और बादली से ओमप्रकाश धनखड़ को टिकट दिया गया है।