A
Hindi News चुनाव 2024 हरियाणा विधान सभा चुनाव 2019 हरियाणा में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ना है तो भरिए यह फॉर्म, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने रखीं कुछ शर्तें

हरियाणा में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ना है तो भरिए यह फॉर्म, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने रखीं कुछ शर्तें

हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस की उम्मीदवारी चाहने वालों को एक फॉर्म भरना होगा। प्रदेश कांग्रेस कुमारी शैलजा ने इस फॉर्म को ट्वीट किया है।

Haryana Congress President Kumari Shelja- India TV Hindi Haryana Congress President Kumari Shelja.

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस की उम्मीदवारी चाहने वालों को एक फॉर्म भरना होगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा (Kumari Selja) ने इस फॉर्म को ट्वीट किया है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता का फॉर्म भी ट्विटर पर लोगों के साथ साझा किया है। शैलजा ने सोशल मीडिया वेबसाइट पर लिखा है कि कांग्रेस की उम्मीदवारी चाहने वालों के लिए कुछ नियम एवं शर्तें भी तय की गई हैं। शैलजा ने ट्वीट्स में विधिवत इन नियमों एवं शर्तों का उल्लेख किया है।

शैलजा ने ट्विटर पर लिखा है कि ऑवेदन पत्र की एक कॉपी haryanapcc@gmail.com पर भी मेल करनी होगी। साथ ही उन्होंने ट्वीट किया है कि कांग्रेस पार्टी की टिकट के आवेदन के लिए सामान्य वर्ग के लिए 5000 रुपये और अनुसूचित जाति/जनजाति व महिलाओं के लिए 2000 रुपये निर्धारित की गई है। शैलजा ने लिखा कि यह फीस डिमांड ड्राफ्ट द्वारा, जो कि हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी, चंडीगढ़ के पक्ष में देय होगी, जमा करवाना अनिवार्य है।


शैलजा ने लिखा है कि पार्टी के टिकट के लिए आवेदक को 2018-22 के लिए कांग्रेस का सदस्य होना भी अनिवार्य है। उन्होंने लिखा है कि नॉमिनेशन के लिए आने वाले उम्मीदवारों को 25 रुपये में 25 सदस्यता फॉर्म दिए जाएंगे और 2018-22 की अवधि के लिए बने सदस्य ही चुनाव लड़ने के लिए योग्य होंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने जानकारी दी कि 25 मेंबरशिप फॉर्म्स को जमा करने के वक्त 325 रुपये की फीस भी जमा करनी होगी और आवेदन की आखिरी तारीख 23 सितंबर है।