A
Hindi News चुनाव 2024 हरियाणा विधान सभा चुनाव 2019 हरियाणा विधानसभा चुनाव: शिरोमणि अकाली दल का दावा, BJP के साथ सीटों के बंटवारे पर बातचीत जारी

हरियाणा विधानसभा चुनाव: शिरोमणि अकाली दल का दावा, BJP के साथ सीटों के बंटवारे पर बातचीत जारी

शिरोमणि अकाली दल ने सोमवार को कहा कि हरियाणा में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सीटों के बंटवारे के मसले पर सहयोगी भारतीय जनता पार्टी के साथ अब भी बात चल रही है।

President of the Shiromani Akali Dal Sukhbir Singh Badal- India TV Hindi President of the Shiromani Akali Dal Sukhbir Singh Badal (File Photo)

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल ने सोमवार को कहा कि हरियाणा में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सीटों के बंटवारे के मसले पर सहयोगी भारतीय जनता पार्टी के साथ अब भी बात चल रही है। शिरोमणि अकाली दल के हरियाणा के प्रभारी महासचिव बलविंदर सिंह भूंदड़ ने कुरूक्षेत्र में सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक के बाद यह टिप्पणी की। इस बैठक में 30 से अधिक सीटों से पार्टी टिकट के इच्छुक अपने चार हजार समर्थकों के साथ मौजूद थे। 

हरियाणा में शिअद के लिए केवल दो सीट छोड़े जाने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर शिअद नेता ने कहा, ‘‘हमें इसकी जानकारी मीडिया से ही मिली है। लेकिन, जहां तक मुझे पता है, भाजपा की ओर से अभी कोई अंतिम निर्णय नहीं किया गया है। सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर भाजपा के साथ हमारी बातचीत चल रही है ।’’ उन्होंने यह नहीं बताया कि शिअद हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा से कितनी सीटों की मांग कर रहा है। 

कुछ दिन पहले शिअद महासचिव ने कहा था कि भाजपा के साथ सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर अगर कोई सहमति नहीं बन पाती है तो पार्टी प्रदेश विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ेगी। उन्होंने बताया कि कुरूक्षेत्र बैठक के दौरान शिअद ने टिकट के इच्छुक कुछ उम्मीदवारों का साक्षात्कार किया है।