A
Hindi News चुनाव 2024 हरियाणा विधान सभा चुनाव 2019 Hisar Vidhan Sabha Results: हिसार में बीजेपी के कमल गुप्ता भारी मतों के साथ विजयी

Hisar Vidhan Sabha Results: हिसार में बीजेपी के कमल गुप्ता भारी मतों के साथ विजयी

2014 की बात करें तो हिसार विधानसभा सीट भारतीय जनता पार्टी के खाते में गई थी। इस बार भी कमल गुप्ता भारी मतों के साथ विजयी हुए।

Hisar Vidhan Sabha Results Live Updates- India TV Hindi Hisar Vidhan Sabha Results Live Updates

नई दिल्ली: हरियाणा की हिसार विधानसभा सीट पर सभी प्रमुख राजनीतिक दल अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। यहां बीजेपी ने डॉं  कमल गुप्ता को अपना प्रत्याशी बनाया है, जबकि कांग्रेस ने राम निवास राडा पर भरोसा जताया है। बीजेपी इस सीट को जीतने में कामयाब हो गई। 

बीजेपी ने कमल गुप्ता को अभी तक 49590 वोट मिलें है। वहीं कांग्रेस के राम निवास 33778 वोटों के साथ दूसरे नंबर में है।  इसके साथ ही करीब 15832 वोटों के अंतराल से कांग्रेस के नेता राम निवास को हार का मुंह देखना पड़ा।  

2014 की बात करें तो हिसार विधानसभा सीट भारतीय जनता पार्टी के खाते में गई थी, और वर्तमान प्रत्याशी कमल गुप्ता ने उस समय कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री जिंदल को मात देकर यह सीट जीती थी। कमल गुप्ता को कुल मिलाकर 42,285 वोट मिले थे, जबकि सावित्री जिंदल के खाते में 28,639 वोट आए थे। इस तरह कमल ने सावित्री को 13,646 वोटों के अंतर से मात दी थी। इस सीट से तीसरे नंबर पर हरियाणा जनहित कांग्रेस (बीएल) के गौतम सरदाना रहे थे जिन्हें कुल 28,476 वोट मिले थे।