A
Hindi News चुनाव 2024 हरियाणा विधान सभा चुनाव 2019 Kalka Vidhan Sabha Chunav Results: कांग्रेस के प्रदीप चौधरी ने बीजेपी की लतिका शर्मा को 5 हजार वोटों से हराया

Kalka Vidhan Sabha Chunav Results: कांग्रेस के प्रदीप चौधरी ने बीजेपी की लतिका शर्मा को 5 हजार वोटों से हराया

हरियाणा की कालका विधानसभा सीट राज्य की वीआईपी सीटों में से एक है, इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने सिटिंग विधायक लतिका शर्मा पर दांव खेला है। लेकिन वह जीत नहीं पाई।

Kalka assembly election results- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Kalka assembly election results

नई दिल्ली। हरियाणा की कालका विधानसभा सीट राज्य की वीआईपी सीटों में से एक है, इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने सिटिंग विधायक लतिका शर्मा पर दांव खेला है जबकि कांग्रेस ने पिछली बार इंडियन नैशनल लोकदल के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले प्रदीप चौधरी को अपना प्रत्याशी बनाया है। जो इस सीट को जीतने में कामयाब हो गए। 

कांग्रेस के प्रदीप चौधरी शुरूआत से ही आगे चल रहे थे। जिन्हें 57948 वोट मिले। वहीं बीजेपी की लतिका शर्मा को 51978 वोटों मिले। इसके साथ ही 5931 के अंतर के साथ प्रदीप चौधरी विजयी हुए। 

2014 में कालका विधानसभा सीट पर लतिका शर्मा की जीत हुई थी। लतिका को कुल 50347 वोट मिले थे जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी इंडियन नैशनल लोकदल के प्रदीप चौधरी को 31320 वोट मिले थे। पिछली बार इस सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी मनवीर कौर 19139 वोट के साथ तीसरे नंबर पर रहीं थी। 2014 में इस सीट पर 12 प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा था जिनमें से 10 की जमानत जब्त हुई थी। उनमें कांग्रेस प्रत्याशी भी थीं।