A
Hindi News चुनाव 2024 हरियाणा विधान सभा चुनाव 2019 हरियाणा विधानसभा चुनाव: वो 16 उम्मीदवार, जिनके प्रदर्शन पर रहेगी सबकी नजर

हरियाणा विधानसभा चुनाव: वो 16 उम्मीदवार, जिनके प्रदर्शन पर रहेगी सबकी नजर

हरियाणा में हुए विधानसभा चुनावों के लिए आज मतगणना होगी। राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा को अपनी सत्ता बरकरार रहने की उम्मीद है और एग्जिट पोल से उसकी इन उम्मीदों को और बल मिला है, जिसमें भगवा पार्टी की आसान जीत का अनुमान जताया गया है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव- India TV Hindi हरियाणा विधानसभा चुनाव

चंडीगढ़: हरियाणा में हुए विधानसभा चुनावों के लिए आज मतगणना होगी। राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा को अपनी सत्ता बरकरार रहने की उम्मीद है और एग्जिट पोल से उसकी इन उम्मीदों को और बल मिला है, जिसमें भगवा पार्टी की आसान जीत का अनुमान जताया गया है। लेकिन, इस सबसे आगे कई विधानसभा सीटें और उम्मीदवार ऐसे हैं जिनपर सबकी नजरें रहने वाली हैं।

इन उम्मीदवारों पर रहेगी सबकी नजर

अभय सिंह चौटाला (INLD), अनिल विज (BJP), बबीता फोगाट (BJP), भूपेंद्र सिंह हुड्डा (कांग्रेस), कैप्टन अभिमन्यु (BJP), चंद्र मोहन (कांग्रेस), दुष्यंत सिंह चौटाला (JJP), किरण चौधरी (कांग्रेस), कुलदीप बिश्नोई (कांग्रेस), मनोहर लाल खट्टर (BJP), नौक्षम चौधरी (BJP), रणदीप सिंह सुरजेवाला (कांग्रेस), संदीप सिंह (BJP), सोनाली फोगाट (BJP), सुभाष बराला (BJP) और योगेश्वर दत्त (BJP) के प्रदर्शन पर सबकी नजरें हैं।

इन सीटों पर रहेगी सबकी नजर

एलनाबाद, अंबाला कैंट, दादरी, गढ़ी सांपला, नारनौंद, पंचकूला, उचाना कलां, तोशाम, आदमपुर, करनाल, पुनाहाना, कैथल, पेहोवा और बरोडा विधानसभा सीट पर सबकी नजरें रहेंगी।

आठ बजे शुरू होगी मतगणना

राज्य के 90 विधानसभा क्षेत्रों में से प्रत्येक में एक मतगणना केंद्र स्थापित किया गया है और गुड़गांव के बादशाहपुर खंड़ में एक अतिरिक्त केन्द्र बनाया गया है, जिनमें बड़ी संख्या में मतदान केन्द्र थे। हरियाणा के संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी इंदर जीत ने बुधवार को बताया, ‘‘मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू होगी।’’ उन्होंने बताया कि सोमवार को हुए मतदान के लिए इस्तेमाल की गई इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) और वीवीपैट मशीनों को 59 विभिन्न स्थानों पर बनाये गये 90 ‘स्ट्रांगरूम’ में रखा गया है।