A
Hindi News चुनाव 2024 हरियाणा विधान सभा चुनाव 2019 हरियाणा में कुमारी शैलजा बनीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, हुड्डा होंगे राज्य चुनाव समिति के चेयरमैन

हरियाणा में कुमारी शैलजा बनीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, हुड्डा होंगे राज्य चुनाव समिति के चेयरमैन

अशोक तंवर की जगह कुमारी शैलजा को हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

Kumari Selja appointed new President of Haryana Pradesh Congress Committee - India TV Hindi Kumari Selja appointed new President of Haryana Pradesh Congress Committee 

नई दिल्ली। हरियाणा में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष बदल दिया है, अशोक तंवर की जगह कुमारी शैलजा को हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस विधायल दल के नेता होंगे और साथ में उन्हें स्टेट इलेक्शन कमेटी का चेयरमैन भी नियुक्त किया गया है।

अध्यक्ष नियुक्त होने पर कुमारी शैलजा ने कहा कि पार्टी ने उनके कंधों पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी डाली है, उन्होने कहा कि हम सभी को मिलकर काम करना होगा और हम सभी पार्टी की विचारधारा के लिए प्रतिबद्ध हैं। 

हरियाणा में कांग्रेस पार्टी गुटबाजी का सामना कर रही है, अशोक तंवर और भूपेंद्र सिंह हुड्डा खुलकर एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी कर चुके हैं, दोनो ही एक दूसरे पर निशाना साध हे थे, ऐसे में पार्टी ने बीच का रास्ता निकालते हुए अध्यक्ष पद की कमान अब कुमारी शैलजा को सौंप दी है जो राज्य में पार्टी का दलित चेहरा भी हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर अंबाला लोकसभा से चुनाव लड़ा था लेकिन भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार रतन लाल कटारिया से उनको हार का सामना करना पड़ा था। 

हरियाणा में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। भारतीय जनता पार्टी जहां एक ओर मौजूदा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को ही अपना नेता मानते हुए दिख रही है वहीं कांग्रेस पार्टी में गुटबाजी साफ नजर आ रही है। इसके अलावा राज्य का क्षेत्रीय दल इंडियन नेशनल लोकदल भी टूट चुका है।