A
Hindi News चुनाव 2024 हरियाणा विधान सभा चुनाव 2019 लालू यादव के दामाद चिरंजीव राव की रेवाड़ी विधानसभा से जीते, बीजेपी के सुनील कुमार को हराया

लालू यादव के दामाद चिरंजीव राव की रेवाड़ी विधानसभा से जीते, बीजेपी के सुनील कुमार को हराया

लालू के दामाद चिरंजीव राव हरियाणा की रेवाड़ी विधानसभा सीट से आगे चल रहे हैं, हालांकि चिरंजीव राव का जीतना तय माना जा रहा है। कांग्रेस ने चिरंजीवी को रेवाड़ी विधानसभा सीट से टिकट दिया था।

Lalu prasad Yadav's son-in-law Chiranjeevi Rao- India TV Hindi Lalu prasad Yadav's son-in-law Chiranjeevi Rao

नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव के लिए भी अच्छी खबर सामने आ रही है। लालू प्रसाद के दामाद चिरंजीव राव हरियाणा की रेवाड़ी विधानसभा सीट से विजयी हुए हैं। कांग्रेस ने चिरंजीवी को रेवाड़ी विधानसभा सीट से टिकट दिया था। 

चिरंजीव अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी प्रत्याशी सुनील कुमार को 1317 वोटों से हराया है। रेवाड़ी विधानसभा सीट पर बिहारी वोटर ज्यादा संख्या में है, कांग्रेस ने इस वोट बैंक को लुभाने को लेकर चिरंजीव को टिकट दिया था जो कि कारगर साबित होता दिखाई दे रहा है।

गौरतलब है कि चिरंजीवी राव हरियाणा सरकार में पूर्व में ऊर्जा मंत्री रहे डॉ. अजय यादव के बेटे हैं। उनकी शादी लालू यादव की छठी बेटी अनुष्का से हुई है। चिरंजीवी हरियाणा यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं और कांग्रेस पार्टी के प्रमुख युवा नेताओं में उनका नाम शुमार है। यदि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनती है तो उन्हें मंत्री पद भी दिया जा सकता है। फिलहाल हरियाणा में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला देखा जा रहा है।