A
Hindi News चुनाव 2024 हरियाणा विधान सभा चुनाव 2019 Pehowa Vidhan Sabha Chunav Results: भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह जीते

Pehowa Vidhan Sabha Chunav Results: भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह जीते

हरियाणा की पेहोवा विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी और हॉकी के पूर्व भारतीय कप्तान संदीप सिंह ने जीत दर्ज की है। 

Pehowa Vidhan Sabha Results- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Pehowa Vidhan Sabha Results

Pehowa Vidhan Sabha Chunav Results: हरियाणा की पेहोवा विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी और हॉकी के पूर्व भारतीय कप्तान संदीप सिंह ने जीत दर्ज की है। संदीप ने 5314 वोटों के अतर से कांग्रेस के प्रत्याशी मनदीप सिंह चट्ठा को हराया है। 

इस सीट पर जननायक जनता पार्टी (JJP) ने रणधीर सिंह को और इनेलो ने शिशपाल जंधेड़ी को अपना प्रत्याशी बनाया था। 2014 में पेहोवा सीट पर इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के जसविंदर सिंह संधू ने जीत हासिल की थी। संधू को 49110 वोट मिले थे जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी प्रत्याशी जय भगवान शर्मा को 39763 वोट मिले थे। जसविंदर सिंह संधू ने वोटों से जीत प्राप्त की थी। 2014 में पेहोवा सीट पर तीसरे नंबर पर कांग्रेस के प्रत्याशी मनदीप सिंह चट्ठा रहे जिन्हें 34810 वोट मिले थे जबकि चौथे नंबर पर हरियाणा जनहीत कांग्रेस बीएल के बाबा बलदेव सिंह रहे थे जिन्हें 3158 वोट मिले थे।