A
Hindi News चुनाव 2024 हरियाणा विधान सभा चुनाव 2019 Adampur Vidhan Sabha Results: कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई जीते, BJP की TikTok स्टार हारीं

Adampur Vidhan Sabha Results: कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई जीते, BJP की TikTok स्टार हारीं

चुनाव आयोग ने आदमपुर विधानसभा सीट पर आधिकारिक तौर से चुनाव परिणाम घोषित कर दिए है। इस सीट पर कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई ने 29471 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है।

Adampur Vidhan Sabha Results Live Updates- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Adampur Vidhan Sabha Results Live Updates

नई दिल्ली: हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट बेहद ही महत्वपूर्ण मानी जाती है। यह सीट लंबे समय से बिश्नोई परिवार का गढ़ रहा। इस बार यहां बीजेपी की सोनाली फोगाट, कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई और INLD के राजेश गोदारा के बीच जंग थी। चुनाव आयोग ने आदमपुर विधानसभा सीट पर आधिकारिक तौर से चुनाव परिणाम घोषित कर दिए है। इस सीट पर कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई ने 29471 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है।

बता दें कि हरियाणा गठन के बाद से 2014 तक हुए विधानसभा के 12 चुनाव में से 11 बार आदमपुर सीट पर बिश्नोई परिवार का कब्जा रहा। लेकिन, इस बार BJP की ओर से टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट को चुनावी मैदान में उतारने से यहां की जंग मजेदार हो गई थी। क्योंकि, सोनाली फोगाट के जरिए BJP यहां से बिश्नोई परिवरा के वर्चस्व को चुनौती दे रही थी।

2014 में इस भी इस सीट पर विश्नोई परिवार का ही कब्जा रहा। हरियाणा जनहित कांग्रेस बीएल के दिग्‍गज नेता कुलदीप बिश्‍नोई (इस बार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं) ने 2014 चुनाव में यहां से जीत हासिल की थी, उन्हें 56757 वोट मिले थे। वहीं, इस सीट पर दूसरे नंबर पर इनेलो के कुलवीर सिंह बेनीवाल रहे थे, उन्हें 39508 वोट मिले थे।

2014 में आदमपुर विधानसभा सीट से कुल 13 उम्मीदवार मैदान में थे। इनमें से एक महिला और बाकी सभी पुरुष थे।