A
Hindi News चुनाव 2024 हरियाणा विधान सभा चुनाव 2019 मोदी की लोकप्रियता, हमारी सरकारों के प्रदर्शन के आधार पर मिलेगी जीत: भाजपा नेता

मोदी की लोकप्रियता, हमारी सरकारों के प्रदर्शन के आधार पर मिलेगी जीत: भाजपा नेता

भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल जैन ने दावा किया कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी 75 से ज्यादा सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि यह जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की “अत्यधिक लोकप्रियता” और केंद्र एवं राज्य सरकारों की उपलब्धियों के बलबूते मिलेगी।

<p>BJP</p>- India TV Hindi BJP

चंडीगढ़: भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल जैन ने दावा किया कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी 75 से ज्यादा सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि यह जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की “अत्यधिक लोकप्रियता” और केंद्र एवं राज्य सरकारों की उपलब्धियों के बलबूते मिलेगी।

हरियाणा में भाजपा के प्रभारी महासचिव ने यह भी दावा किया कि राज्य में 21 अक्टूबर को होने जा रहे विधानसभा चुनावों में विपक्षी पार्टियों को 10 सीट भी नसीब नहीं होंगी। उन्होंने फोन पर बताया कि पार्टी चुनाव के दौरान राष्ट्रीय एवं राज्य स्तर के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करेगी। उन्होंने कहा कि नियुक्ति प्रक्रिया और अधिकारियों के तबादले में पारदर्शिता पिछले पांच साल में राज्य सरकार की विशिष्ट पहचान रही है।

जैन ने कहा, “मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की लोकप्रियता और हमारे शीर्ष नेता नरेंद्र मोदी जी की अत्यधिक लोकप्रियता के अलावा केंद्र एवं राज्य दोनों सरकार की उपलब्धियों के आधार पर, हम 75 से अधिक सीट लाने का लक्ष्य प्राप्त करेंगे।”

भाजपा ने चुनावों में 75 से ज्यादा सीट जीतने का लक्ष्य रखा है। पार्टी ने 2014 के विधानसभा चुनावों में 47 सीट जीती थी। इस साल की शुरुआत में जींद उपचुनाव जीतने के बाद राज्य विधानसभा में पार्टी के कुल विधायकों की संख्या 48 हो गई थी। जैन ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के दौरान लिए गए कई महत्त्वपूर्ण निर्णयों का भी जिक्र किया जिसमें तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाना, राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को लागू करना और जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 एवं अनुच्छेद 35ए के अधिकतर प्रावधानों को रद्द करना शामिल है।

वहीं इन चुनावों में विपक्ष के प्रदर्शन पर पूछे गए सवाल पर जैन ने कहा कि जननायक जनता पार्टी (जजपा) और कांग्रेस 10 का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाएंगी जबकि इनेलो तो खत्म ही हो चुकी है।