A
Hindi News चुनाव 2024 झारखण्ड विधान सभा चुनाव 2019 झारखंड विधानसभा चुनावों में ताल ठोकेगी आप, 15 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

झारखंड विधानसभा चुनावों में ताल ठोकेगी आप, 15 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

<p>AAP</p>- India TV Hindi AAP

रांची। झारखंड विधानसभा चुनावों में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्‍व वाली आम आदमी पार्टी भी ताल ठोकने के लिए तैयार है। आम आदमी पार्टी ने सोमवार को 15 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। बता दें कि इस साल 30 नवंबर से झारखंड विधानसभा के चुनाव शुरू होने जा रहे हैं। नक्‍सल प्रभावित राज्‍य होने के चलते यहां 5 चरणों में चुनाव होगा। आखिरी चरण के तहत 20 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। बता दें कि अगले साल दिल्‍ली में भी चुनाव होने हैं। जहां इस समय आम आदमी पार्टी सत्‍ता में है। 

आप के झारखंड चुनाव अभियान समिति संयोजक प्रेम कुमार एवं जयशंकर चौधरी ने पार्टी के उम्मीदवारों की सूची जारी की। आप के उम्मीदवारों की सूची में डाल्टनगंज से अभय सिंह चेरो, विश्रामपुर से मसरूर अहमद खान, हुसैनाबाद से कन्हैया विश्वकर्मा, भवनाथपुर से राजेन्द्र पासवान, घाटशिला से सुभाष समद, जमशेदपुर पश्चिम से शंभूनाथ चैधरी, महगांव से रोशनी सिंकू, मनोहरपुर से मुनीलाल सुरीन, कोडरमा से संतोष मानव, रांची से राजन कुमार सिंह, हटिया से आलोकशरण प्रसाद, बोकारो से हरेन्द्र नाथ चैबे, नाला से हेमंत ठाकुर, दुमका से मीरू हंसदा, और गढ़वा से उमा देवी शामिल हैं।