A
Hindi News चुनाव 2024 झारखण्ड विधान सभा चुनाव 2019 झारखंड: भाजपा ने जारी की चौथी सूची, 3 और उम्मीदवार घोषित

झारखंड: भाजपा ने जारी की चौथी सूची, 3 और उम्मीदवार घोषित

झारखंड में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी। इस सूची में भाजपा ने तीन और सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं।

झारखंड: भाजपा ने जारी की चौथी सूची, 3 और उम्मीदवार घोषित- India TV Hindi झारखंड: भाजपा ने जारी की चौथी सूची, 3 और उम्मीदवार घोषित

नई दिल्ली: झारखंड में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी। इस सूची में भाजपा ने तीन और सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। भाजपा ने अबतक कुल 71 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। आजसू से चल रही बातचीत के कारण भाजपा ने फिलहाल 10 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। आजसू से सीट बंटवारे पर वार्ता विफल होने की स्थिति में भाजपा सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

भाजपा ने फिलहाल राज्य में आजसू से गठबंधन टूटने की आधिकारिक घोषणा नहीं की है। इससे पहले गुरुवार को भाजपा ने 15 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची जारी की थी। इसे मिलाकर अब तक पार्टी ने 81 विधानसभा सीटों में 71 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम तय कर दिये हैं, लेकिन वरिष्ठ नेता सरयू राय का नाम इस सूची में नदारद है।

सरयू राय का नाम अभी तक नहीं घोषित किए जाने पर माना जा रहा है कि अपनी ही सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाले राय को किनारे करने की कोशिश जोरों पर हैं। भाजपा ने इससे पूर्व पिछले सप्ताह 52 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी और 12 तारीख की देर रात सुखदेव भगत के नाम वाली दूसरी सूची जारी की।

भाजपा को अब सिर्फ 10 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम तय करने हैं। यदि उसका अपने पुराने सहयोगी आज्सू से सीटों को लेकर कोई समझौता होता है तो उसे कम से कम नौ से 12 सीटें उसके लिए छोड़नी होंगी, लेकिन वर्तमान में आज्सू से उसका गठबंधन टूटता नजर आ रहा है क्योंकि दोनों पार्टियां अपने-अपने रुख पर अड़ी हुई हैं।