A
Hindi News चुनाव 2024 झारखण्ड विधान सभा चुनाव 2019 शिवसेना के बाद NDA के एक और सहयोगी दल ने कड़े किए तेवर, झारखंड़ में अकेले चुनाव लड़ेगी LJP

शिवसेना के बाद NDA के एक और सहयोगी दल ने कड़े किए तेवर, झारखंड़ में अकेले चुनाव लड़ेगी LJP

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) प्रमुख और सांसद चिराग पासवान ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी झारखंड विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ने के लिए तैयार है।

<p>jharkhand Elections </p>- India TV Hindi jharkhand Elections 

पटना। लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने मंगलवार को ऐलान किया कि उनकी पार्टी झारखंड विधानसभा चुनाव में 50 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। झारखंड में 81 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच पांच चरणों में होंगे। पासवान ने कहा ‘‘पार्टी की राज्य इकाई ने झारखंड विधानसभा चुनाव लड़ने का निर्णय किया है। तय किया गया है कि लोक जनशक्ति पार्टी 50 सीटों पर अपने बूते चुनाव लड़ेगी।’’ 

लोजपा भाजपा के साथ गठबंधन की इच्छुक थी लेकिन भगवा दल ने ऐसी दिलचस्पी ही जाहिर नहीं दिखाई। भाजपा नेताओं का मानना है कि क्षेत्रीय दल के पास राज्य में मतदाताओं को देने के लिए कुछ खास नहीं है। भाजपा और लोजपा बिहार में गठबंधन सहयोगी हैं।

बिहार में भाजपा की एक अन्य सहयोगी जद(यू) ने भी झारखंड चुनाव में अकेले उतरने का ऐलान किया है। भाजपा को सोमवार को उस समय गहरा झटका लगा जब झारखंड में उसके सहयोगी एजेएसयू ने भगवा दल के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारने का एकपक्षीय ऐलान कर दिया।