A
Hindi News चुनाव 2024 झारखण्ड विधान सभा चुनाव 2019 Jharkhand Deoghar Vidhan Sabha Chunav result 2019: देवघर विधानसभा सीट पर RJD के सुरेश पासवान सबसे आगे

Jharkhand Deoghar Vidhan Sabha Chunav result 2019: देवघर विधानसभा सीट पर RJD के सुरेश पासवान सबसे आगे

झारखंड विधानसभा के लिए हुए चुनावों की वोटों की गिनती जारी है। राज्य की देवघर विधानसभा सीट पर राष्ट्रीय जनता दल के सुरेश पासवान सबसे आगे चल रहे हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी के नारायण दास दूसरे नंबर पर हैं।

Jharkhand Election Results, Jharkhand Deoghar Vidhan Sabha Chunav result 2019- India TV Hindi Jharkhand Election Results

Jharkhand Deoghar Vidhan Sabha Chunav result 2019​: झारखंड विधानसभा के लिए हुए चुनावों की वोटों की गिनती जारी है। राज्य की देवघर विधानसभा सीट पर मुख्य मुकाबला राष्ट्रीय जनता दल और भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के बीच है। चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, दोपहर 2 बजकर 10 मिनट तक राष्ट्रीय जनता दल के सुरेश पासवान 44430 वोटों के साथ सबसे आगे चल रहे हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी के नारायण दास 31080 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। 3147 वोटों के साथ झारखंड विकास मोर्चा प्रजातांत्रिक की निर्मला भारती तीसरे नंबर पर हैं।

चुनाव में भाजपा के मुकाबले झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल ने संयुक्त प्रत्याशी उतारे हैं। भाजपा ने इस बार भी नारायण दास को मैदान में उतारा है जबकि राष्ट्रीय जनता दल ने सुरेश पासवान पर दांव खेला है। 2014 के झारखंड विधानसभा चुनाव में देवघर विधानसभा सीट से भाजपा के नेता नारायण दास ने जीत दर्ज की थी। उन्हें कुल 92022 वोट पड़े थे। वहीं उनके निकटतम प्रतिद्वंदी राजद के सुरेश पासवान को 46870 मत पड़े थे। ​इससे पहले हुए दो चुनावों 2005 में यहां से जेडीयू के नेता कामेश्‍वर दास विधायक चुने गए। 2009 के चुनाव में राजद नेता सुरेश कुमार पासवान ने इस सीट पर दूसरी बार चुनाव जीता और विधायक बने।