A
Hindi News चुनाव 2024 झारखण्ड विधान सभा चुनाव 2019 Jharkhand Election Results: घाटशिला विधानसभा से JMM के रामदास सोरेन जीते

Jharkhand Election Results: घाटशिला विधानसभा से JMM के रामदास सोरेन जीते

झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के रामदास सोरेन ने घाटशिला विधानसभा सीट पर 6724 वोटों से जीत दर्ज की। सोरेन ने भारतीय जनता पार्टी के लखन चंद्र मार्डी को 6724 वोटों से हराया।

<p>Ghatshila Assembly Election Results</p>- India TV Hindi Ghatshila Assembly Election Results

Jharkhand Election Results: झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के रामदास सोरेन ने घाटशिला विधानसभा सीट पर 6724 वोटों से जीत दर्ज की। सोरेन ने भारतीय जनता पार्टी के लखन चंद्र मार्डी को 6724 वोटों से हराया। रामदास सोरेन को 63531 वोट मिले और लखन चंद्र मार्डी को 56807 वोट मिले। बता दें कि इस सीट पर मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के प्रत्याशी के बीच था। चुनाव में भाजपा के मुकाबले झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल ने संयुक्त प्रत्याशी उतारे थे। भाजपा ने इस बार लखन चंद्र मार्डी को मैदान में उतारा था जबकि जेएमएम ने रामदास सोरेन पर दांव खेला था।

2014 के झारखंड विधानसभा चुनाव में घाटशिला विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी लक्ष्मण टुडू ने बाजी मारी थी। उन्हें कुल 52506 वोट पड़े थे और उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जेएमएम के रामदास सोरेन को 6403 मतों से हराया था। सोरेन को 46103 वोट मिले थे। पिछली बार इस सीट से कुल 12 प्रत्याशी मैदान में थे।