A
Hindi News चुनाव 2024 झारखण्ड विधान सभा चुनाव 2019 गिरिडीह विधानसभा में अब तक की मतगणना में BJP प्रत्याशी निर्भय कुमार शाहाबादी आगे

गिरिडीह विधानसभा में अब तक की मतगणना में BJP प्रत्याशी निर्भय कुमार शाहाबादी आगे

Jharkhand Election Results: गिरिडीह सीट की अब तक की मतगणना में BJP प्रत्याशी निर्भय कुमार शाहाबादी आगे चल रहे हैं।

Jharkhand Election Results: झारखंड विधानसभा के लिए हुए चुनावों की वोटों की गिनती जारी है। राज्य की गिरिडीह विधानसभा सीट में अब तक की मतगणना में BJP प्रत्याशी निर्भय कुमार शाहाबादी 35025 मतों से आगे चल रहे हैं। चुनाव में भाजपा के मुकाबले झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल ने संयुक्त प्रत्याशी उतारे हैं। 

भाजपा के टिकट पर निर्भय कुमार शाहाबादी किस्मत आजमा रहे हैं जबकि झारखंड मुक्ति मोर्चा ने सुदिव्य कुमार पर दांव खेला है। गिरिडीह सीट की अब तक की मतगणना में BJP प्रत्याशी निर्भय कुमार शाहाबादी आगे चल रहे हैं। उन्हें अब तक 35025 वोट मिले हैं, उनके निकटम प्रतिद्वंदी JMM प्रत्याशी सुदिव्य कुमार को 33797 वोट मिले हैं। 

2014 के झारखंड विधानसभा चुनाव में गिरिडीह विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी निर्भय कुमार शाहाबादी ने बाजी मारी थी। उन्हें कुल 57450 वोट पड़े थे और उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी झारखंड मुक्ति मोर्चा के सुदिव्य कुमार को 9933 मतों से हराया था। 2009 में इस सीट पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रत्याशी के तौर पर निर्भय कुमार शाहाबादी ने बाजी मारी थी जबकि 2005 में झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रत्याशी मुन्ना लाल की जीत हुई थी।