A
Hindi News चुनाव 2024 झारखण्ड विधान सभा चुनाव 2019 जगन्नाथपुर विधानसभा चुनाव 2019: 7 दिसंबर को होगा मतदान, पिछले दो चुनावों में रहा JBSP का दबदबा

जगन्नाथपुर विधानसभा चुनाव 2019: 7 दिसंबर को होगा मतदान, पिछले दो चुनावों में रहा JBSP का दबदबा

झारखंड की जगन्नाथपुर विधानसभा सीट पर 7 दिसंबर को मतदान होने जा रहा है। झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में जिन 20 सीटों पर मतदान होगा, उनमें जगन्नाथपुर सीट भी शामिल है।

<p>Representative Image</p>- India TV Hindi Representative Image

रांची: झारखंड की जगन्नाथपुर विधानसभा सीट पर 7 दिसंबर को मतदान होने जा रहा है। झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में जिन 20 सीटों पर मतदान होगा, उनमें जगन्नाथपुर सीट भी शामिल है। इस सीट पर हुए पहले के विधानसभा चुनावों पर नजर डालें तो पिछले तीन चुनावों में यहां पर दो बार JBSP ने जबकि एक बार IND ने जीत हासिल की। लेकिन, पिछले दो बार से तो JBSP ही ने ही इस सीट पर कब्जा जमाया हुआ है।

ऐसे में इस बार देखना मजेदार होगा कि जगन्नाथपुर विधानसभा सीट पर इस बार कौन बाजी मारता है? 23 दिसंबर को अन्य सभी विधानसभा सीटों के साथ जगन्नाथपुर विधानसभा का परिणाम भी घोषित हो जाएगा। आपको बता दें कि 2014 में हुए विधानसभा चुनावों का परिणाम भी 23 दिसंबर 2014 को ही घोषित हुआ था।
 
2014 के झारखंड विधानसभा चुनाव में जगन्नाथपुर विधानसभा सीट से JBSP प्रत्याशी गीता कोरा ने बाजी मारी थी। उन्हें कुल 48546 वोट मिले थे जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी BJP के मंगल सिंह को 23935 वोटों ही मिले थे। वहीं, इससे पहले 2009 में भी गीता कोरा ने ही जीत हासिल की थी। लेकिन, लेकिन 2005 के चुनावों में IND की मधु कोदाह ने बाजी मारी थी।