A
Hindi News चुनाव 2024 झारखण्ड विधान सभा चुनाव 2019 जमशेदपुर पूर्व विधानसभा चुनाव: 7 दिसंबर को वोटिंग, कांग्रेस और बीजेपी में होगी कांटे की टक्कर

जमशेदपुर पूर्व विधानसभा चुनाव: 7 दिसंबर को वोटिंग, कांग्रेस और बीजेपी में होगी कांटे की टक्कर

जमशेदपुर पूर्व विधानसभा सीट पर बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने एक बार फिर से झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास पर भरोसा जताया है। वहीं, कांग्रेस ने इस सीट पर गौरव वल्लभ को चुनावी मैदान में उतारा है।

<p>Raghubar Das</p>- India TV Hindi Raghubar Das

रांची: झारखंड की जमशेदपुर पूर्व विधानसभा सीट पर 7 दिसंबर को मतदान होने जा रहा है, झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में जिन 20 सीटों पर मतदान होगा उनमें जमशेदपुर पूर्व सीट भी शामिल है। इस सीट पर हुए पहले के विधानसभा चुनावों पर नजर डालें तो भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच मुकाबला रहता है। जमशेदपुर पूर्व विधानसभा सीट पर बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने एक बार फिर से झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास पर भरोसा जताया है। वहीं, कांग्रेस ने इस सीट पर गौरव वल्लभ को चुनावी मैदान में उतारा है।

इस बार देखना होगा कि जमशेदपुर पूर्व विधानसभा सीट पर कौन बाजी मारता है? 23 दिसंबर को अन्य सभी विधानसभा सीटों के साथ झरिया विधानसभा का परिणाम भी घोषित हो जाएगा। 2014 में हुए विधानसभा चुनावों का परिणाम भी 23 दिसंबर 2014 को ही घोषित हुआ था।

2014 के विधानसभा चुनाव में रघुबर दास ने जमशेदपुर पूर्व से कांग्रेस के उम्मीदवार आनंद बिहारी दुबे को 70157 वोटों से हराया था। उन्होंने 1995 में पहली बार जमशेदपुर पूर्व (उस समय बिहार राज्य) से विधानसभा का चुनाव लड़ा और जीत कर विधानसभा पहुंचे थे। 1995 में वे पहली बार जमशेदपुर पूर्व से विधायक चुने गए थे और तब से लगातार 5वीं बार उन्होंने इसी क्षेत्र से विधानसभा चुनाव जीता। रघुबर दास झारखंड के पहले गैर आदिवासी मुख्यमंत्री हैं।