A
Hindi News चुनाव 2024 झारखण्ड विधान सभा चुनाव 2019 Jharkhand Kodarma Vidhan Sabha Chunav result 2019: कोडरमा सीट पर बीजेपी की नीरा यादव ने दर्ज की जीत

Jharkhand Kodarma Vidhan Sabha Chunav result 2019: कोडरमा सीट पर बीजेपी की नीरा यादव ने दर्ज की जीत

राज्य की कोडरमा विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय जनता दल प्रत्याशियों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला, लेकिन बाजी अंत में बीजेपी प्रत्याशी डॉ. नीरा यादव के हाथ रही।

Jharkhand Election Results- India TV Hindi Jharkhand Election Results

Jharkhand Kodarma Vidhan Sabha Chunav result 2019: झारखंड विधानसभा के लिए हुए चुनावों की वोटों की गिनती पूरी हो चुकी है। राज्य की कोडरमा विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय जनता दल प्रत्याशियों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला, लेकिन बाजी अंत में बीजेपी प्रत्याशी डॉ. नीरा यादव के हाथ रही।

चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, कोडरमा विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी की नीरा यादव को 63675 वोट मिले जबकि राष्ट्रीय जनता दल के अमिताभ कुमार 61878 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर रहे। ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन (एजेएसयू) की शालीनी गुप्ता 45014 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर रहीं।

बता दें कि इस बार के विधानसभा चुनाव में भाजपा के मुकाबले झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल ने संयुक्त प्रत्याशी उतारे हैं। भाजपा ने इस बार अपने प्रत्याशी डॉ नीरा यादव को मैदान में उतारा है जबकि राजद ने अमिताभ कुमार पर दांव खेला है।

2014 के झारखंड विधानसभा चुनाव में कोडरमा विधानसभा सीट से भाजपा की नीरा यादव ने जीत दर्ज की थी। उन्हें कुल 84874 वोट पड़े थे। वहीं उनके निकटतम प्रतिद्वंदी राजद की अन्‍नपूर्णा देवी यादव को 71349 मत पड़े थे। इससे पहले हुए दो चुनावों 2005 में यहां से राजद की अन्‍नपूर्णा देवी यादव ने जीत हासिल की। 2009 के चुनाव में भी वह फिर से इस सीट पर चुनाव जीतीं और लगातार दूसरी बार विधायक बनीं।