A
Hindi News चुनाव 2024 झारखण्ड विधान सभा चुनाव 2019 झारखंड में लोगों ने BJP की नीतियों के खिलाफ वोट किया: मल्लिकार्जुन खड़गे

झारखंड में लोगों ने BJP की नीतियों के खिलाफ वोट किया: मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि झारखंड में जनादेश सत्तारूढ़ भाजपा व राज्य में उसकी नीतियों के खिलाफ है। खड़गे ने कहा, "यह एक अच्छा परिणाम है और भाजपा सरकार के प्रति लोगों का गुस्सा दिखा है।"

<p>Mallikarjun Kharge</p>- India TV Hindi Mallikarjun Kharge

नई दिल्ली: हेमंत सोरेन की अगुवाई में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM), कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के महागठबंधन के 81 सदस्यीय झारखंड विधानसभा में आधी सीटों पर बढ़त बनाए जाने को लेकर वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को कहा कि जनादेश सत्तारूढ़ भाजपा व राज्य में उसकी नीतियों के खिलाफ है। पार्टी मुख्यालय में यहां संवाददाताओं से बातचीत में खड़गे ने कहा, "यह एक अच्छा परिणाम है और भाजपा सरकार के प्रति लोगों का गुस्सा दिखा है।"

उन्होंने कहा कि झारखंड में लोग भाजपा सरकार से परेशान हो चुके थे। कांग्रेस नेता ने कहा, "केंद्र में भी, लोग बेरोजगारी, महंगाई को लेकर परेशान हैं और यहां तक कि किसानों भी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। इन सभी चीजों ने कांग्रेस और उसके गठबंधन सहयोगियो (जेएमएम और राजद) को मदद किया है। उस संदर्भ में लोगों ने कांग्रेस और उसके गठबंधन के लिए मतदान किया।"

खड़गे की यह टिप्पणी, उनके महागठबंधन के 81 सदस्यीय विधानसभा में 42 सीटों पर बढ़त बनाने के तुरंत बाद आई है। जेएमएम 24 सीटों पर आगे है और कांग्रेस व राजद क्रमश: 13 व पांच सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। भाजपा 29 सीटों पर आगे है।