A
Hindi News चुनाव 2024 झारखण्ड विधान सभा चुनाव 2019 Jharkhand Election Results: मनिका विधानसभा सीट पर कौन आगे? झारखंड में वोटों की गिनती जारी

Jharkhand Election Results: मनिका विधानसभा सीट पर कौन आगे? झारखंड में वोटों की गिनती जारी

झारखंड विधानसभा के लिए हुए चुनावों की वोटों की गिनती जारी है। सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू हुई थी। इस सीट पर जानें कौन आगे चल रहा है।

Jharkhand Election Results- India TV Hindi Image Source : Jharkhand Election Results

Jharkhand Election Results: झारखंड विधानसभा के लिए हुए चुनावों के वोटों की गिनती जारी है। सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू हुई। राज्य में झारखंड मुक्ति मोर्चा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरती नजर आ रही है सांथ ही कांग्रेस गठबंधन को बहुमत मिलता दिख रहा है। राज्य की मनिका विधानसभा सीट पर मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी, आरजेडी,  कांग्रेस और निर्दलीय उम्मीदवार के बीच है। कांग्रेस ने इसबार रामचंद्र सिंह को मैदान में उतारा है। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने रघुपाल सिंह को टिकट दिया था। इस सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार नरेश प्रताप सिंह भी चुनाव लड़ रहे है। 

इस सीट पर कांग्रेस के रामचंद्र सिंह भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार रघुपाल सिंह से 7954 वोटों से आगे चल रहे है।

भाजपा ने इस बार रघुपाल सिंह को मैदान में उतारा है जबकि कांग्रेस ने रामचंद्र सिंह पर दांव खेला है। 2014 के झारखंड विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी हरिकृष्ण सिंह ने बाजी मारी थी, उन्होंने आरजेडी के प्रत्याशी रामचंद्र सिंह को हराया था। हरिकृष्ण सिंह को 31583 वोट मिले ते जबकि रामचंद्र सिंह को 30500 वोट मिले थे। पिछली बार इस सीट से कुल 9 प्रत्याशी मैदान में थे जिनमें से 6 की जमानत जब्त हुई थी।