A
Hindi News चुनाव 2024 झारखण्ड विधान सभा चुनाव 2019 निरसा विधानसभा में अब तक की मतगणना में BJP प्रत्याशी अपर्ण सेनगुप्ता आगे

निरसा विधानसभा में अब तक की मतगणना में BJP प्रत्याशी अपर्ण सेनगुप्ता आगे

राज्य की निरसा विधानसभा सीट में अब तक की मतगणना में BJP प्रत्याशी अपर्ण सेनगुप्ता 54814 मतों से आगे चल रही हैं।

Nirsa Constituency result- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Nirsa Constituency result

Jharkhand Election Results: झारखंड विधानसभा के लिए हुए चुनावों की वोटों की गिनती जारी है। राज्य की निरसा विधानसभा सीट  में अब तक की मतगणना में BJP प्रत्याशी अपर्ण सेनगुप्ता 54814 मतों से आगे चल रही हैं। चुनाव में भाजपा के मुकाबले झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल ने संयुक्त प्रत्याशी उतारे हैं। 

भाजपा के टिकट पर अपर्ण सेनगुप्ता किस्मत आजमा रहे हैं जबकि झारखंड मुक्ति मोर्चा ने अशोक कुमार मंडल पर दांव खेला है। निरसा सीट की अब तक की मतगणना में  BJP प्रत्याशी अपर्ण सेनगुप्ता आगे चल रही हैं। उन्हें अबतक 54814 वोट मिले हैं। 

2014 के झारखंड विधानसभा चुनाव में निरसा विधानसभा सीट से मार्क्ससिस्ट को-ऑर्डिनेशन (एमसीओ) उम्मीदवार अरुप चटर्जी ने बाजी मारी थी। उन्हें कुल 51581 वोट पड़े थे और उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी के गणेश मिश्रा को 1035 मतों से हराया था। 2009 में भी इस सीट पर मार्क्ससिस्ट को-ऑर्डिनेशन (एमसीओ) उम्मीदवार अरुप चटर्जी ने बाजी मारी थी जबकि 2005 में ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के प्रत्याशी को सफलता मिली थी।