A
Hindi News चुनाव 2024 झारखण्ड विधान सभा चुनाव 2019 मतगणना के बीच झारखंड के CM रघुवर दास का आया ऐसा बयान, जानें क्या कहा

मतगणना के बीच झारखंड के CM रघुवर दास का आया ऐसा बयान, जानें क्या कहा

झारखंड विधानसभा चुनावों की मतगणना के बीच मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि हम न केवल जीत रहे हैं, बल्कि हम राज्य में भाजपा के नेतृत्व में सरकार भी बनाएंगे...

<p>Raghubar Das</p>- India TV Hindi Raghubar Das

रांची: झारखंड विधानसभा चुनावों की मतगणना के बीच मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि हम झारखंड में फिर भाजपा के नेतृत्व में सरकार बनाएंगे। रूझानों पर रघुवर दास ने कहा, ''ये ट्रेंड्स फाइनल शब्द नहीं हैं। मतगणना के अभी और दौर होने हैं इसलिए इन रुझानों पर नतीजों से पहले कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा। मैं बाद में रांची में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करूंगा।'' आगे उन्होंने कहा, ''हम न केवल जीत रहे हैं, बल्कि हम राज्य में भाजपा के नेतृत्व में सरकार भी बनाएंगे।''

राज्य निर्वाचन विभाग के सूत्रों के मुताबिक, अभी तक आए मतगणना के रुझानों के मुताबिक, झामुमो गठबंधन 41 सीटों पर आगे चल रहा है। जबकि भाजपा 28 सीटों पर आगे चल रही है। हालांकि यह शुरुआती रुझान है। इस बीच प्रारंभिक दौर में पिछड़ने के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास जमशेदपुर (पूर्वी) से आगे चल रहे हैं।

बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव के अब तक मिले रुझानों में कांग्रेस-झामुमो-राजद गठबंधन को बहुमत मिलने के स्पष्ट संकेत के बाद सोमवार को कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं ने जमकर आतिशबाजी की। पार्टी मुख्यालय के बाहर आतिशबाजी के साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी भी की।

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव प्रणव झा ने कहा, ''यह तय था क्योंकि भाजपा सरकार ने झारखंड और वहां की जनता के साथ अन्याय किया था। आदिवासियों की जमीन छीन ली गयी। लोगों ने पहले ही मन बना लिया था कि इस सरकार को हटाना है।'' झारखंड में गठबंधन की जीत प्रबल संभावना नजर आने के साथ ही कांग्रेस के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मिठाइयां भी बांटी।

उल्लेखनीय है कि पांच चरणों में 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच हुए मतदान के बाद सभी सीटों के लिए ईवीएम में बंद मतों की गणना सोमवार को जारी है।