A
Hindi News चुनाव 2024 झारखण्ड विधान सभा चुनाव 2019 Jharkhand Election Results: रांची विधानसभा सीट से जीते भाजपा के उम्मीदवार सीपी सिंह

Jharkhand Election Results: रांची विधानसभा सीट से जीते भाजपा के उम्मीदवार सीपी सिंह

झारखंड विधानसभा चुनावों में रांची विधानसभा सीट पर भाजपा के शहरी विकास मंत्री सीपी सिंह ने जीत दर्ज कर ली है। सीपी सिंह ने झारखंड मुक्ति मोर्चा की महुआ मांझी को 5,904 मतों से पराजित किया।

Jharkhand- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Jharkhand Vidhansabha Elections

रांची। झारखंड विधानसभा चुनावों में रांची विधानसभा सीट पर भाजपा के शहरी विकास मंत्री सीपी सिंह ने जीत दर्ज कर ली है। सीपी सिंह ने झारखंड मुक्ति मोर्चा की महुआ मांझी को 5,904 मतों से पराजित किया। 

सुबह आठ बजे जब से वोटों की गिनती शुरू हुई तभी से सीपी सिंह और महुआ मांझी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही थी।  शुरुआती रुझानों में भाजपा प्रत्याशी चंद्रश्वर प्रसाद सिंह ने बढ़त बना ली थी। इसके बाद महुआ मांझी BJP के सीपी सिंह को पछाड़ने में कामयाब हुए, लेकिन आखिर में सीपी सिंह बाजी मार ले गए।

बता दें, झारखंड में 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच पांच चरणों में मतदान हुआ था। रांची में 12 दिसंबर को वोटिंग हुई थी। पिछले चुनाव में रांची सीट पर भाजपा के चंद्रेश्वर प्रसाद सिंह ने ही जीत दर्ज की थी। साल 2014 में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा और आजसू गठबंधन ने 42 सीटों पर जीत हासिल की थी।