A
Hindi News चुनाव 2024 झारखण्ड विधान सभा चुनाव 2019 Jharkhand Election Results: टुंडी विधानसभा सीट से JMM के मथुरा प्रसाद महतो जीते

Jharkhand Election Results: टुंडी विधानसभा सीट से JMM के मथुरा प्रसाद महतो जीते

झारखंड विधानसभा के लिए हुए चुनावों टुंडी विधानसभा सीट पर झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) का कब्जा हो गया है। इस सीट पर जेएमएम के मथुरा प्रसाद महतो ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के प्रत्याशी विक्रम पांडेय को 25659 वोटों से हराया।

<p>Tundi Assembly Election Results</p>- India TV Hindi Tundi Assembly Election Results

Jharkhand Election Results: झारखंड विधानसभा के लिए हुए चुनावों टुंडी विधानसभा सीट पर झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) का कब्जा हो गया है। इस सीट पर जेएमएम के मथुरा प्रसाद महतो ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के प्रत्याशी विक्रम पांडेय को 25659 वोटों से हराया। महतो को 72552 वोट मिले जबकि पांडेय को 46893 वोट मिले। बता दें कि इस सीट पर मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के प्रत्याशी के बीच था। चुनाव में भाजपा के मुकाबले झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल ने संयुक्त प्रत्याशी उतारे थे। भाजपा ने इस बार विक्रम पांडे को मैदान में उतारा था जबकि जेएमएम ने मथुरा प्रसाद महतो पर दांव खेला था।

2014 के झारखंड विधानसभा चुनाव में टुंडी सीट पर आजसू पार्टी के प्रत्याशी राज किशोर महतो ने बाजी मारी थी, उन्होंने बहुत करीबी मुकाबले में झारखंड मुक्ति मोर्च प्रत्याशी मथुरा प्रसाद महतो को हराया था। राज किशोर महतो को 55466 वोट मिले थे जबकि मथुरा प्रसाद महतो को 54340 वोट मिले थे। पिछली बार इस सीट से कुल 6 प्रत्याशी मैदान में थे।