A
Hindi News चुनाव 2024 कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 कर्नाटक चुनाव 2018: भाजपा ने कर्नाटक चुनाव के लिये जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची

कर्नाटक चुनाव 2018: भाजपा ने कर्नाटक चुनाव के लिये जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची

राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिये होने वाले चुनाव के लिये सत्तारूढ़ कांग्रेस और भाजपा में कांटे की टक्कर है । 

<p>प्रधानमंत्री मोदी के...- India TV Hindi Image Source : PTI प्रधानमंत्री मोदी के साथ कर्नाटक बीजेपी के नेता।

नई दिल्ली: भाजपा ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिये आज 82 उम्मीवारों की दूसरी सूची जारी की । इस तरह से राज्य में होने वाले चुनाव के लिये पार्टी अब तक 154 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है । भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति के सचिव जे पी नड्डा की ओर से दूसरी सूची जारी की गई । राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिये होने वाले चुनाव के लिये सत्तारूढ़ कांग्रेस और भाजपा में कांटे की टक्कर है । 

भाजपा ने इससे पहले 72 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी । इसमें कई ऐसे लोग है जो हाल में भाजपा में शामिल हुए थे । भाजपा की पहली सूची में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येदियुरप्पा और अन्य वरिष्ठ नेताओं जगदीश शेट्टार और के एस ईश्वरप्पा के नाम भी शामिल है ।  कांग्रेस ने एक दिन पहले ही 218 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी । कर्नाटक में 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस , भाजपा और जद ( एस ) के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। चुनाव के नतीजे 15 मई को घोषित किए जाएंगे। ओवैसी की अगुवाई वाली ऑल इंडिया मज्लिस - ए - इतेहदुल मुसलिमीन ( एआईएमआईएम ) ने चुनाव में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा नीत जद ( एस ) को समर्थन देने का एलान किया।

पार्टी अध्यक्ष ओवैसी ने कहा कि "विचार - विमर्श और सलाह मशविरे" के बाद पार्टी ने जद ( एस ) को समर्थन देने का फैसला किया है। इससे पहले पार्टी ने खुद के उम्मीदवार उतारने का संकेत दिया था। ओवैसी ने कहा, "पूरी कोशिश की जाएगी कि जद ( एस ) अधिकतम संख्या में सीटें जीतें। ( एचडी ) कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनना चाहिए और देवगौड़ा नीत पार्टी का शासन कर्नाटक में होना चाहिए।"