A
Hindi News चुनाव 2024 कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 राकंपा कर्नाटक चुनाव परिणाम से अचंभित, की मतपत्र पर लौटने की मांग

राकंपा कर्नाटक चुनाव परिणाम से अचंभित, की मतपत्र पर लौटने की मांग

जयंत पाटिल ने कहा कि उन्हें आश्चर्य इस बात का है कि जब विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने राज्य का दौरा किया था तो राज्य की जनता कांग्रेस सरकार से संतुष्ट प्रतीत हो रही थी। कल आए चुनाव परिणामों में भाजपा सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है लेकिन बहुमत से नौ सीटें दूर है। भगवा दल को सत्ता से दूर रखने के लिए कांग्रेस ने जद ( एस ) को समर्थन दिया है।

BJP’s victory in Karnataka unbelievable, says Maharashtra NCP chief Jayant Patil- India TV Hindi राकंपा कर्नाटक चुनाव परिणाम से अचंभित, की मतपत्र पर लौटने की मांग

ठाणे: राकंपा के महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कर्नाटक चुनाव परिणाम पर अचरज जताते हुए आगामी चुनावों में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों की बजाए मतपत्रों का इस्तेमाल करने की मांग की। कर्नाटक चुनाव में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। पाटिल ने दावा किया कि भाजपा की ख्याति की लहर अब कम हो रही है, इसलिए राकंपा और कांग्रेस आगामी चुनावों के लिए गठबंधन बनाने की दिशा में काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि उन्हें आश्चर्य इस बात का है कि जब विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने राज्य का दौरा किया था तो राज्य की जनता कांग्रेस सरकार से संतुष्ट प्रतीत हो रही थी। कल आए चुनाव परिणामों में भाजपा सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है लेकिन बहुमत से नौ सीटें दूर है। भगवा दल को सत्ता से दूर रखने के लिए कांग्रेस ने जद ( एस ) को समर्थन दिया है।

उन्होंने कल रात संवाददाताओं से कहा , ‘‘यहां तक कि सामान्य जनता और किसान तक सरकार से संतुष्ट थे। कांग्रेस वहां अच्छा कर रही थी। लेकिन ऐसा परिणाम देखना वाकई आश्चर्यजनक है। पाटिल ने चुनावों में मतपत्रों के इस्तेमाल की मांग को उचित ठहराते हुए कहा कि चुनाव आयोग क्यों नहीं पुराने प्रचलन को दोबारा ला सकता जबकि यह परंपरा कई विकसित देशों में अभी भी चल रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को चुनाव कराने के लिए ईवीएम पर अडे नहीं रहना चाहिए।