A
Hindi News चुनाव 2024 कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 निराश लोग देश में निराशा पैदा कर रहे, रोजगार के काफी अवसर सृजित हुए: PM मोदी

निराश लोग देश में निराशा पैदा कर रहे, रोजगार के काफी अवसर सृजित हुए: PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस पार्टी के पास अपने कार्यकाल की अच्छी बातें बताने के लिए कुछ भी नहीं बचा है । कांग्रेस ने 60 साल राज किया, लेकिन काम कुछ नहीं किया, इसलिए उनके पास बोलने के लिए कुछ नहीं है...

<p>pm modi</p>- India TV Hindi pm modi

नई दिल्ली: रोजगार के मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों को खारिज करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि जो खुद निराश है, वे देश में निराशा पैदा कर रहे हैं। साथ ही मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने रेलवे से लेकर राजमार्ग और डिजिटल क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक आधारभूत ढांचे के विकास के लिये व्यापक निवेश किये हैं जिससे रोजगार के काफी अवसर सृजित हुए हैं।

प्रधानमंत्री ने कर्नाटक भाजपा युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं को ‘नरेन्द्र मोदी ऐप’ के जरिए संबोधित करते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी के पास अपने कार्यकाल की अच्छी बातें बताने के लिए कुछ भी नहीं बचा है । कांग्रेस ने 60 साल राज किया, लेकिन काम कुछ नहीं किया, इसलिए उनके पास बोलने के लिए कुछ नहीं है।’’ उन्होंने कहा कि वह (कांग्रेस) अपने 60 वर्षो के कार्यकाल की कुछ अच्छी बातें बता सकती थी लेकिन कुछ भी नहीं है, इसलिए झूठ फैला रहे हैं और झूठ पर झूठ बोल रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने सवाल किया कि क्या देश में सारी बेरोजगारी पिछले चार साल में आई है? इससे पहले उनकी (कांग्रेस की) सरकार 10 साल रही लेकिन कुछ नहीं किया गया। उन्होंने सवाल किया कि क्या बड़े पैमाने पर यह बेरोजगारी हमें विरासत में नहीं मिली?

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने ऐसे कई काम किए हैं, जिनसे रोजगार के अवसर बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया की कई एजेंसियों ने भारत की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि युवाओं की आशाओं आकांक्षाओं को केवल एक रास्ते से पूरा नहीं किया जा सकता। इसीलिए उनकी सरकार सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के साथ ही पर्सनल सेक्टर पर भी बल दे रही है, इस क्षेत्र में पूंजी लगा रही है।

मोदी ने कहा, ‘‘हमारी सरकार ने रेलवे से लेकर राजमार्ग और डिजिटल क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक आधारभूत ढांचे के विकास के लिये व्यापक निवेश किए हैं। जब आधारभूत ढांचे के विकास पर इतने बड़े पैमाने पर निवेश हो रहा हो, कार्य हो रहा हो.. तब क्या रोजगार पैदा नहीं होगा? ये सभी क्षेत्र श्रम से जुड़े़ हैं।’’ उन्होंने कहा कि देश में रिकार्ड प्रत्यक्ष विदेश निवेश (FDI) हुआ है और यह लगातार बढ़ रहा है। दुनिया में भारत ने व्यवसाय की दृष्टि से श्रेष्ठ स्थल के रूप में स्थान बनाया है। दुनिया की रेटिंग एजेंसियों ने इसकी तारीफ की है। हर जगह रोजगार सृजन बढ़ रहा है।

प्रधानमंत्री ने दावा किया कि कर्नाटन की सरकार ने अपने प्रदेश में 50 लाख रोजगार सृजित होने और पश्चिम बंगाल की सरकार ने 60 लाख रोजगार सृजित होने की बात कही है। ऐसे में जब राज्य में रोजगार सृजित हो रहे हैं तब क्या देश में रोजगार पैदा नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि बिना जांच किए, जानकारी प्राप्त किए, आधारहीन बातें बोलना ठीक नहीं है।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा, ‘‘आप उनकी (कांग्रेस) झूठी बातों पर ध्यान नहीं दें। जो खुद निराश हैं, वे देश में निराशा पैदा कर रहे हैं। वे आशावादी बातें नहीं कर सकते।’’