A
Hindi News चुनाव 2024 कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 कर्नाटक में 1.22 करोड़ रूपये की बरामदगी पर मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की भाजपा की मांग

कर्नाटक में 1.22 करोड़ रूपये की बरामदगी पर मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की भाजपा की मांग

भाजपा प्रवक्ताओं नलिन कोहली और गौरव भाटिया ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। कोहली ने आरोप लगाया कि काले धन का संबंध राज्य सरकार में एक मंत्री आर वी देशपांडे से है।

Recovery of Rs 1.22 crore in poll-bound Karnataka: BJP seeks action against state minister- India TV Hindi कर्नाटक में 1.22 करोड़ रूपये की बरामदगी पर मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की भाजपा की मांग

नयी दिल्ली: भाजपा ने अधिकारियों द्वारा जब्त करीब 1.22 करोड़ रूपये की राशि से कर्नाटक के एक मंत्री के कथित संबंध होने की खबरों का उल्लेख करते हुए चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की और कहा कि ‘‘कांग्रेस सत्ता के लिए किसी भी हद तक गिर सकती है।’’ भाजपा प्रवक्ताओं नलिन कोहली और गौरव भाटिया ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। कोहली ने आरोप लगाया कि काले धन का संबंध राज्य सरकार में एक मंत्री आर वी देशपांडे से है।

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से कहा कि वह पूरे मामले से उठे सवालों का जवाब दें। कोहली ने कहा कि देशपांडे के लिए काम करने वाले एक व्यक्ति ने पूछताछ में कथित रूप से अधि कारियों को बताया है कि वह ऐसा मंत्री के इशारे पर कर रहा था। भाटिया ने कहा कि पूरे मामले ने एक बार फिर कांग्रेस पार्टी द्वारा राज्य में सत्ता के दुरूपयोग को रेखांकित किया है।

उन्होंने राज्य में करीब 10 हजार फर्जी मतदाता पहचान पत्रों की बरामदगी का उल्लेख किया और दावा किया कि कांग्रेस के कृत्यों ने देश को शर्मिंदा किया है। चुनाव आयोग को धनराशि बरामदगी के बाद त्वरित एवं प्रभावी कार्रवाई करनी चाहिए और सुनिश्वित करना चाहिए कि कांग्रेस भ्रष्ट तरीकों से चुनावों को प्रभावित नहीं करे।