A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राहुल गांधी का हमला, कहा- ‘चौकीदार 100 प्रतिशत चोर है’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राहुल गांधी का हमला, कहा- ‘चौकीदार 100 प्रतिशत चोर है’

भ्रष्टाचार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को आरोप लगाया कि “चौकीदार 100 प्रतिशत चोर है।”

'100 per cent chowkidar is a thief,' says Rahul Gandhi- India TV Hindi Image Source : PTI '100 per cent chowkidar is a thief,' says Rahul Gandhi

कोलार (कर्नाटक): भ्रष्टाचार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को आरोप लगाया कि “चौकीदार 100 प्रतिशत चोर है।” यहां एक रैली में गांधी ने यह भी पूछा कि क्यों सभी ‘चोरों’ के उपनाम मोदी हैं। गांधी ने कहा, “मेरा एक सवाल है। सभी चोरों के नाम में मोदी क्यों है चाहे वह नीरव मोदी हो, ललित मोदी या नरेंद्र मोदी? हम नहीं जानते कि ऐसे कितने और मोदी सामने आएंगे।”

राफेल विमान सौदे का मुद्दा उठाते हुए उन्होंने कहा, “चौकीदार 100 फीसदी चोर है” और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने 30 हजार करोड़ रुपये चुराए और उसे अपने ‘‘चोर दोस्त’’ अनिल अंबानी को दे दिया। राहुल ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, “आपने 30,000 करोड़ रुपये चुराए और अपने चोर दोस्त को दे दिये। आपने 100 फीसदी रुपये चुराए। ‘चौकीदार’ चोर है। नीरव मोदी, मेहुल चौकसी, ललित मोदी, माल्या, अनिल अंबानी और नरेंद्र मोदी- एक पूरा गिरोह है, चोरों का एक पूरा दल है।”

मोदी खुद को एक ‘‘चौकीदार’’ बताते हैं जो भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करता है। उन्होंने कहा कि मोदी अब किसानों, रोजगार और भ्रष्टाचार के बारे में बात नहीं करते। “उनसे इतर, हम झूठ नहीं बोलते।” गांधी ने इस दौरान पार्टी की ‘न्याय’ योजना का भी जिक्र किया जिसके तहत पांच करोड़ परिवारों को सालाना 72 हजार रुपये की रकम उनके खातों में दी जाएगी। पार्टी ने लोकसभा चुनावों के लिये अपने घोषणा-पत्र में भी इसका जिक्र किया है। गांधी ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आई तो पहला काम संसद, विधानसभाओं और सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण उपलब्ध कराया जाएगा।