A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 दिल्ली: मटिया महल में धार्मिक नेताओं के साथ बैठक में AAP ने मांगा समर्थन, जांच के आदेश

दिल्ली: मटिया महल में धार्मिक नेताओं के साथ बैठक में AAP ने मांगा समर्थन, जांच के आदेश

दिल्ली निर्वाचन आयोग ने पाया है कि AAP के सदस्यों ने राजधानी में वोट मांगने के लिए मटिया महल स्थित एक बैंकेट हाल में हुई बैठक में पूर्व अनुमति के बिना हिस्सा लिया।

Aam Aadmi Party Chief and Delhi CM Arvind Kejriwal | PTI File- India TV Hindi Aam Aadmi Party Chief and Delhi CM Arvind Kejriwal | PTI File

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी को चुनाव आयोग को एक मीटिंग को लेकर जवाब देना है। दरअसल, दिल्ली निर्वाचन आयोग ने पाया है कि आम आदमी पार्टी के सदस्यों ने राजधानी में वोट मांगने के लिए मटिया महल स्थित एक बैंकेट हाल में हुई बैठक में पूर्व अनुमति के बिना हिस्सा लिया। अधिकारियों द्वारा सोमवरा को दी गई जानकारी के मुताबिक, आयोग ने इस पर हॉल के मालिक को कारण बताओ नोटिस जारी कर पूछा है कि क्या इस बैठक को आम आदमी पार्टी ने आयोजित किया था?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई ने दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से की गई एक शिकायत में दावा किया था कि आम आदमी पार्टी के सदस्य और पार्टी विधायक अमानतुल्ला खान ने मस्जिद के अंदर एक बैठक की और वोट मांगे। दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने शिकायत दर्ज करवाई है। उन्होंने आरोप लगाया कि इसी प्रकार की एक बैठक 4 मई रात 9 बजे लाल मिया के बैंक्वेट हॉल में हुई। यह शिकायत चांदनी चौक लोकसभा सीट के निर्वाचन अधिकारी के पास भेजी गई थी।

एक उड़न दस्ते को इस बैंक्वेट हॉल में भेजा गया जहां यह बैठक कथित तौर पर मुस्लिम धार्मिक नेताओं के साथ हो रही थी। किंतु इस उड़न दस्ते को वहां अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई। अधिकारी ने बताया कि उड़न दस्ते ने अतिरिक्त पुलिस बल मंगवाया और परिसर के अंदर प्रवेश किया। इसके बाद यह पाया गया कि बैठक बिना अनुमति के हो रही थी। दल ने घटना की वीडियोग्राफी की और यह पाया गया कि बैठक में मौजूद आम आदमी पार्टी के सदस्य वोट मांग रहे थे।