A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 दिल्ली: चुनाव के बीच AAP को बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए गांधी नगर विधायक

दिल्ली: चुनाव के बीच AAP को बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए गांधी नगर विधायक

आप के गांधी नगर से विधायक अनिल बाजपेयी शुक्रवार को भाजपा में शामिल हो गए। यह कदम ऐसे समय में सामने आया है जब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत आप के नेताओं ने भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त में शामिल होने का आरोप लगाया है।

<p>Anil Bajpai, MLA Gandhinagar</p>- India TV Hindi Anil Bajpai, MLA Gandhinagar

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के गांधी नगर से विधायक अनिल बाजपेयी शुक्रवार को भाजपा में शामिल हो गए। यह कदम ऐसे समय में सामने आया है जब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत आप के नेताओं ने भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त में शामिल होने का आरोप लगाया है।

बाजपेयी भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और दिल्ली के प्रभारी श्याम जाजू तथा केंद्रीय मंत्री विजय गोयल की मौजूदगी में यहां दिल्ली इकाई के कार्यालय में पार्टी में शामिल हुए। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने कई वर्षों तक आप के लिए काम किया। मैं सम्मान ना मिलने और पार्टी में व्यक्तिगत तरीके से कामकाज से दुखी हूं। पार्टी अपने रास्ते से भटक गई है।’’

इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए वरिष्ठ आप नेता गोपाल राय ने कहा कि पार्टी पहले ही कह रही है कि भाजपा उनके विधायकों को ‘‘खरीदने’’ की कोशिश कर रही है।

गौरतलब है कि बुधवार को सिसोदिया ने आरोप लगाया था कि भाजपा ने आप के सात विधायकों को दल बदलने के लिए 10-10 करोड़ रुपये की पेशकश की है। हालांकि, बाजपेई ने भाजपा में शामिल होने के लिए रुपये लेने से इनकार किया और कहा कि आरोप लगाना और फिर माफी मांगना केजरीवाल की आदत है।

दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री गोयल ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि सात नहीं बल्कि 14 आप विधायक पार्टी के संपर्क में हैं और वे ‘‘हताशा तथा अपमान’’ के कारण आप छोड़ना चाहते हैं। आप के तीन पार्षद भी भाजपा में शामिल हो गए हैं।