A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 पैम्फलेट विवाद: 'AAP' ने माफी की मांग करते हुए BJP और गौतम गंभीर को भेजा नोटिस, CM केजरीवाल को मिली चुनौती

पैम्फलेट विवाद: 'AAP' ने माफी की मांग करते हुए BJP और गौतम गंभीर को भेजा नोटिस, CM केजरीवाल को मिली चुनौती

आम आदमी पार्टी ने शनिवार को भाजपा और पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से उसके उम्मीदवार गौतम गंभीर को आतिशी मर्लेना के खिलाफ कथित रूप से अपनामजनक पर्चे वितरित करने के लिए नोटिस भेजकर माफी की मांग की है।

<p>AAP sends notice to BJP and Gautam Gambhir demanding...- India TV Hindi AAP sends notice to BJP and Gautam Gambhir demanding apology

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने शनिवार को भाजपा और पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से उसके उम्मीदवार गौतम गंभीर को आतिशी मर्लेना के खिलाफ कथित रूप से अपनामजनक पर्चे वितरित करने के लिए नोटिस भेजकर माफी की मांग की है। पार्टी ने कहा कि ऐसा नहीं करने पर "उचित कानूनी कार्यवाही शुरू की जाएगी।" आम आदमी पार्टी के विधि प्रकोष्ठ के अधिवक्ता मोहम्मद इरशाद की ओर से भेजे गए नोटिस में आरोप लगाया गया कि इन्हें गंभीर और भाजपा द्वारा प्रकाशित कराया गया।

नोटिस में गंभीर और भाजपा दोनों से आम आदमी पार्टी, उसके नेताओं और उम्मीदवार से तुरंत माफी मांगने के लिए कहा गया है। आप ने कहा कि भाजपा और गंभीर द्वारा लिखित माफीनामा निजी रूप से उसे सौंपा जाना चाहिए, साथ ही नोटिस मिलने के 24 घंटे के भीतर इस माफीनामे को अखबारों में छपवाया जाना चाहिए। ऐसा नहीं करने पर उचित कानूनी कार्यवाही शुरू की जाएगी।"

वहीं, इस विवाद के बाद गौतम गंभीर ने एक ट्वीट कर सीएम केजरीवाल को चुनौती दी है। गौतम गंभीर ने ट्वीट करते हुए कहा कि यदि वह साबित कर सकते है कि उन पर्चे से मेरा कोई लेना-देना है, तो मैं खुद को सार्वजनिक रूप से फांसी पर लटका दूंगा। अगर अरविंद केजरीवाल साबित नही कर पाए तो उनको राजनीति छोड़ देनी चाहिए। क्या वें स्वीकार करेंगे?

(इनपुट-भाषा)