Live TV
GO
Advertisement
Hindi News इलेक्‍शन लोकसभा चुनाव 2019 राहुल गांधी का PM मोदी पर...

राहुल गांधी का PM मोदी पर बड़ा हमला, 'चुनाव बाद होगी राफेल की जांच, जेल में होगा चौकीदार'

राहुल ने कहा है कि यदि चुनावों के बाद कांग्रेस सत्ता में आती है तो राफेल सौदे की जांच करवाई जाएगी और ‘चौकीदार’ को जेल भेजा जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 05 Apr 2019, 9:58:44 IST

नागपुर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला किया है। राहुल ने कहा है कि यदि चुनावों के बाद कांग्रेस सत्ता में आती है तो राफेल सौदे की जांच करवाई जाएगी और ‘चौकीदार’ को जेल भेजा जाएगा। कांग्रेस अध्यक्ष ने नागपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए एक बार फिर ‘चौकीदार चोर है’ के नारे को दोहराया और कहा कि जेल के बाहर दूसरे चौकीदार होते हैं। उन्होंने किसानों की बदहाली और बेरोजगारी की बात करते हुए मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

राफेल मामले में लिया पर्रिकर का नाम
राहुल ने कहा, 'किसी मजदूर के घर के बाहर चौकीदार नहीं होता, लेकिन अनिल अंबानी के घर के बाहर हजारों चौकीदार हैं। चोरी के पैसे की चौकीदारी करने के लिए। कोई छोटी-मोटी चोरी नहीं हुई है। मैं आपको बता रहा हूं कि चुनाव के बाद जांच होगी और जेल में दूसरा चौकीदार होगा। जेल के बाहर दूसरे चौकीदार होते हैं।' राहुल ने इस मौके पर देश के पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का नाम लेते हुए दावा किया कि उन्हें राफेल सौदे में भ्रष्टाचार की बात पता थी। आपको बता दें कि पर्रिकर का पिछले महीने निधन हो गया था।

अनिल अंबानी पर भी साधा निशाना
राहुल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लड़ाकू विमान खरीद सौदे में बदलाव किया जिसकी वजह से इसके दाम बढ़ गए। उन्होंने कहा, ‘रक्षा मंत्रालय का दस्तावेज बताता है कि नरेंद्र मोदी ने मूल सौदे में बदलाव किया और एक विमान 1600 करोड़ रुपये में खरीदा।’ राफेल मुद्दे पर अनिल अंबानी को निशाना बनाते हुए गांधी ने कहा कि रक्षा निर्माण में उद्योगपति की विशेषज्ञता नहीं है, उनका व्यवसाय विफल हो गया और उनके पास धन नहीं है, फिर भी उन्हें ‘सबसे बड़ा’ रक्षा ठेका मिला।

‘गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक होगी न्याय योजना’ 
उन्होंने कहा कि महत्वाकांक्षी ‘न्याय’ योजना को विशेषज्ञों से विचार-विमर्श करने के बाद ही अंतिम रूप दिया गया। गांधी ने कहा कि कांग्रेस अगर सत्ता में आती है तो योजना के तहत गरीब भारतीय परिवारों के खाते में वार्षिक 72 हजार रुपये जमा कराए जाएंगे। राहुल ने कहा कि विशेषज्ञों से बात करने के बाद ही न्याय योजना के तहत गरीब परिवारों को 72 हजार रुपये वार्षिक देने का वादा किया गया है। कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि योजना को लागू करने से अर्थव्यवस्था प्रभावित नहीं होगी। गांधी ने कहा कि योजना ‘गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक साबित होगी।’ (एजेंसियां)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन