A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 लोकसभा 2019: मुलायम की सीट आजमगढ़ से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश, 40 स्‍टार प्रचारकों की लिस्‍ट से 'नेताजी' का नाम गायब

लोकसभा 2019: मुलायम की सीट आजमगढ़ से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश, 40 स्‍टार प्रचारकों की लिस्‍ट से 'नेताजी' का नाम गायब

समाजवादी पार्टी ने आज अपने दो शीर्ष नेताओं की सीटों की घोषणा कर दी। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव आजमगढ़ की सीट से चुनाव लड़ेंगे। पिछले चुनाव में मुलायम सिंह यादव इस सीट से जीतकर लोकसभा पहुंचे थे।

<p>Mulayam Singh Akhilesh Yadav</p>- India TV Hindi Mulayam Singh Akhilesh Yadav

समाजवादी पार्टी ने आज अपने दो शीर्ष नेताओं की सीटों की घोषणा कर दी। समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव आजमगढ़ की सीट से चुनाव लड़ेंगे। पिछले चुनाव में मुलायम सिंह यादव इस सीट से जीतकर लोकसभा पहुंचे थे। मुलायम को इस बार मैनपुरी से टिकट दिया गया है। वहीं दूसरी ओर सपा के कद्दावर नेता आज़म खान को भी इस बार पार्टी ने चुनाव में खड़ा करने का फैसला किया है। आजमखान अपनी पारंपरिक सीट रामपुर से चुनाव लड़ेंगे। आजम खान इस समय उत्‍तर प्रदेश विधानसभा के सदस्‍य हैं। दूसरी ओर समाजवादी पा‍र्टी ने लोकसभा चुनावों के लिए अपने 40 स्‍टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इसमें डिंपल यादव और जया बच्‍चन का नाम शामिल है, लेकिन मुलायम सिंह यादव को इस सूची में जगह नहीं दी गई है। 

Samajwadi Party

40 स्‍टार प्रचारकों में मुलायम गायब 

पार्टी ने चुनाव प्रचार के लिए अपने 40 स्‍टार प्रचारकों की सूची आज जारी कर दी है। इस सूची में सबसे चौकाने वाली बात मुलायम सिंह यादव को शामिल न करना है। मुलायम सिंह यादव को पार्टी ने मैनपुरी से टिकट दिया है। पार्टी सूत्रों के अनुसार मुलायम सिर्फ पर्चा दाखिल करने ही मैनपुरी जाएंगे। वे अपनी सीट पर भी चुनाव प्रचार में शामिल नहीं होंगे। पार्टी अधिकारियों के अनुसार 'नेता जी' के लिए जनता खुद प्रचार करेगी। 

Samajwadi Party

डिंपल यादव और जया बच्‍चन के नाम शामिल 

समाजवादी पार्टी ने जिन 40 स्‍टार प्रचारकों की सूची जारी की है उसमें पहला नाम पार्टी अध्‍यक्ष अखिलेश यादव का है। इसके अलावा पार्टी महासचिव आजम खान और रामगोपाल यादव का नाम भी सूची में शामिल है। इसके अलावा सांसद डिंपल यादव और जया बच्‍चन के नाम भी इसमें शामिल हैं। 

Samajwadi Party