A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 महबूबा ने मोदी की टिप्पणियों पर कहा- ‘भारत के साथ हमारे रिश्ते का आधार है अनुच्छेद 370’

महबूबा ने मोदी की टिप्पणियों पर कहा- ‘भारत के साथ हमारे रिश्ते का आधार है अनुच्छेद 370’

महबूबा ने कहा, अनुच्छेद 370 देश के साथ हमारे रिश्तों और जुड़ाव का आधार है और अगर प्रधानमंत्री को लगता है कि इसके कारण कश्मीर को नुकसान हुआ तो उन्हें कश्मीर छोड़ देना चाहिए।

<p>Narendra Modi</p>- India TV Hindi Narendra Modi

श्रीनगर: पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनकी इस टिप्पणी को लेकर निशाना साधा कि अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए ने राज्य को ‘‘बहुत नुकसान’’ पहुंचाया है। महबूबा ने कहा कि ये अनुच्छेद देश के साथ उनके संबंधों का आधार है।

महबूबा ने मोदी की टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर कुलगाम जिले में संवाददाताओं से कहा, ‘‘अनुच्छेद 370 देश के साथ हमारे रिश्तों और जुड़ाव का आधार है और अगर प्रधानमंत्री को लगता है कि इसके कारण कश्मीर को नुकसान हुआ तो उन्हें कश्मीर छोड़ देना चाहिए।’’

अनुच्छेद 370 जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देता है और राज्य से संबंधित कानून बनाने की संसद की शक्ति को सीमित करता है। अनुच्छेद 35ए राज्य विधानसभा को विशेषाधिकार देने के लिए ‘स्थायी निवासियों’ को परिभाषित करने की शक्ति देता है।

वाराणसी में एक निजी टीवी चैनल को शुक्रवार को साक्षात्कार में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि अनुच्छेद 370 और 35ए से कश्मीर को ‘‘बहुत नुकसान’’ हुआ है।