A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 Bikaner Lok Sabha Chunav Results 2019​: बीबीजेपी के अर्जुन राम मेघवाल ने कांग्रेस के मदन गोपाल मेघवाल को हराया

Bikaner Lok Sabha Chunav Results 2019​: बीबीजेपी के अर्जुन राम मेघवाल ने कांग्रेस के मदन गोपाल मेघवाल को हराया

Bikaner Lok Sabha Chunav Results 2019 : राजस्थान की बीकानेर लोकसभा सीट से बीजेपी ने अर्जुन राम मेघवाल को फिर से मैदान में उतारा है। वहीं कांग्रेस की ओर से मदन गोपाल मेघवाल मैदान में हैं। ऐसे ही बीकानेर लोकसभा सीट पर कुल 9 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

Bikaner Election Results- India TV Hindi Bikaner Election Results

Bikaner Lok Sabha Chunav Results 2019​: राजस्थान की बीकानेर लोकसभा सीट से बीजेपी ने अर्जुन राम मेघवाल को फिर से मैदान में उतारा है। वहीं कांग्रेस की ओर से मदन गोपाल मेघवाल मैदान में हैं। ऐसे ही बीकानेर लोकसभा सीट पर कुल 9 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं और सभी की किस्मत का फैसला थोड़ी ही देर में होने वाला है। क्योंकि, नागौर लोकसभा सीट पर वोटों की गिनती शुरू होने के साथ ही शुरुआती रुझान भी आने लगे हैं। अर्जुन राम मेघवाल ने 264081 वोटोंं से मदन गोपाल मेघवाल को हरा दिया है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में बीकानेर सीट पर मतदान हुआ था। पांचवें चरण में राज्य की कुल 12 सीटों पर वोट डाले गए। बीकानेर सीट पर 59% वोटिंग दर्ज की गई थी। बीकानेर लोकसभा क्षेत्र की बात करें तो 2009 में परिसीमन के बाद से यह सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है और पिछले 3 बार से यहा भारतीय जनता पार्टी का ही कब्जा है। इसमें पिछले दो चुनाव से तो बीजेपी के अर्जुन राम मेघवाल ही इस सीट से जीत रहे हैं। वह केंद्र सरकार में मंत्री हैं।

ऐसे में बीजेपी ने अर्जुन राम मेघवाल को फिर से मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने मदन गोपाल मेघवाल को टिकट दिया है। जबकि, बहुजन समाज पार्टी ने भैरा राम को अपनी प्रत्याशी बनाया है. इस सीट पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधी टक्कर है। क्योंकि विधानसभा चुनाव जीत कर सत्ता में वापसी करने वाली कांग्रेस के हौसले बुलंद हैं।

लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए क्लिक करें- लोकसभा चुनाव...