A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 Lok Sabha 2019: बीजेपी ने जारी की 6 उम्‍मीदवारों की 20वीं लिस्‍ट, हिसार से केंद्रीय मंत्री के बेटे बृजेन्‍द्र सिंह को उतारा

Lok Sabha 2019: बीजेपी ने जारी की 6 उम्‍मीदवारों की 20वीं लिस्‍ट, हिसार से केंद्रीय मंत्री के बेटे बृजेन्‍द्र सिंह को उतारा

भारतीय जनता पार्टी ने लोक सभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की 20वीं लिस्ट जारी कर दी है। इसमें मध्य प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान से 6 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है।

<p>BJP</p>- India TV Hindi BJP

भारतीय जनता पार्टी ने लोक सभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों की 20वीं लिस्‍ट जारी कर दी है। इसमें मध्‍य प्रदेश, हरियाणा और राजस्‍थान से 6 उम्‍मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल में उप चुनाव के लिए एक प्रत्‍याशी के नाम की भी घोषणा की गई है। भारतीय जनता पार्टी की 20वीं उम्मीदवारों की सूची में हरियाणा के हिसार से बृजेंद्र सिंह को टिकट दिया गया है।  बता दें कि बृजेंद्र सिंह केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह के बेटे हैं, जिन्होंने आज ही अपने इस्तीफे का ऐलान किया है। 

बृजेंद्र सिंह आईएएस अधिकारी हैं। वे इस समय हाफेड के एमडी हैं। अपने बेटे के नाम की घोषणा के बाद चौधरी बीरेंदर सिंह इस्‍तीफा दे दिया है। बीरेंदर सिंह का कहना हैं कि पार्टी ने मेरे बेटे को टिकट दिया है,अभी लिस्ट आयी है।पार्टी पर परिवारवाद का आरोप न लगे इसलिए मैंने अमित शाह और प्रधानमंत्री को इस्तीफ़ा भेजा हैं। 

BJP List

बीजेपी की नई लिस्ट में हरियाणा के हिसार से बृजेंद्र सिंह के अलावा रोहतक से अरविंद शर्मा को टिकट दिया गया है। इसके अलावा लिस्‍ट में मध्य प्रदेश से तीन प्रत्‍याशियों के नाम की घोषणा की गई है।  खजुराहो से बीजेपी ने बिष्णु दत्त शर्मा, रतलाम से जीएस दामोर, धार से छत्तर सिंह दरबार को टिकट दिया गया है। इसके अलावा राजस्‍थान से एक प्रत्‍याशी के नाम की घोषणा की गई है। दौसा से जसकौर मीणा को टिकट दिया गया है। 

भोपाल इंदौर सेे नाम फाइनल नहीं 

मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से अब तक भाजपा 24 सीटों पर नामों की घोषणा कर चुकी है।लेकिन हाई प्रोफाइल सीट भोपाल इंदौर पर अभी तक उम्मीदवारों की घोषणा नहीं कर पाई है वही विदिशा सीट जहां से सुषमा स्वराज सांसद रही है वहां से भी नाम की घोषणा अब तक नहीं हो पाई है इसके अलावा गुना और सागर सीट पर भी भाजपा ने अपने उम्मीदवार अब तक पर नहीं किए हैं।