A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 केरल में NDA का फॉर्मूला तैयार, 14 पर BJP, 5 पर BDJS और 1 सीट पर केरल कांग्रेस लगड़ेगी चुनाव

केरल में NDA का फॉर्मूला तैयार, 14 पर BJP, 5 पर BDJS और 1 सीट पर केरल कांग्रेस लगड़ेगी चुनाव

लोकसभा चुनावों के लिए केरल में सीट बंटवारे को लेकर BJP और सहयोगी दलों के बीच सहमति बन गई है।

<p>BJP</p>- India TV Hindi BJP

नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों के लिए केरल में सीट बंटवारे को लेकर BJP और सहयोगी दलों के बीच सहमति बन गई है। BJP के एक नेता ने कहा कि केरल में लोकसभा चुनावों के लिए BDJS और केरल कांग्रेस (Indian National Congress के अलग है ये पार्टी) के साथ सीट बंटवारे पर फाइलन मोहर लग गई है। BJP के राष्ट्रीय महासचिव मुरलीधर राव ने बताया कि केरल में BJP 14 सीटों पर अपने उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारेगी।

मुरलीधर राव ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि BJP 14, BDJS पांच और पी सी थोमस की केरल कांग्रेस एक सीट पर चुनाव लड़ेगी। इस जानकारी को साझा करते समय उन्होंने केरल में BJP द्वारा बेहतर प्रदर्शन करने की भी उम्मीद जताई। उन्होंने कहा कि केरल में BJP को समाज के सभी वर्गों का साथ मिल रहा है।

सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक BJP की ओर से मिजोरम के पूर्व राज्यपाल कुम्मनम राजशेखरन केरल में कांग्रेस के शशि थरूर के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं। बता दे कि केरल में कुल 20 लोकसभा की सीटें हैं।

(इनपुट- PTI)