A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 भाजपा ने चुनाव आयोग से की पश्चिम बंगाल सरकार की शिकायत

भाजपा ने चुनाव आयोग से की पश्चिम बंगाल सरकार की शिकायत

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को निर्वाचन आयोग (ईसी) में एक शिकायत दर्ज कराई और आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सार्वजनिक रैलियों को बाधित करने की योजना बना रही है। 

elections commission- India TV Hindi elections commission

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को निर्वाचन आयोग (ईसी) में एक शिकायत दर्ज कराई और आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सार्वजनिक रैलियों को बाधित करने की योजना बना रही है। भाजपा के एक दल ने केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, भूपेंद्र यादव और सत्यपाल सिंह के नेतृत्व में ईसी को यहां एक शिकायत सौंपा।

यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि राज्य सरकार प्रधानमंत्री की पुरुलिया और बाकुरा में गुरुवार को प्रस्तावित रैलियों को बाधित करने के लिए जिला प्रशासन पर दबाव बना रही है। यादव ने कहा कि ईसी ने शिकायत का संज्ञान लिया है और आश्वासन दिया है कि वह मामले को गंभीरता से देखेगा।

भाजपा नेता ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा 13 मार्च और 27 अप्रैल के बीच किए गए आचार संहिता के उल्लंघन के संबंध में भी एक शिकायत दर्ज कराई। यादव ने ईसी पर आरोप लगाया कि वह भाजपा द्वारा दर्ज शिकायतों पर विचार नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि 11 शिकायतों में से मात्र एक को नोटिस जारी किया गया है, और राहुल गांधी बार-बार आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं।

इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को लेकर ईसी से विपक्ष की मुलाकात पर मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि ईवीएम के मुद्दे पर विपक्ष की ईसी से मुलाकात यह दिखाता है कि विपक्ष ने परिणाम घोषित होने से पहले ही हार स्वीकार कर ली है। नकवी ने कहा कि विपक्ष सर्वोच्च न्यायालय जा रहा है और वापस मतपत्र से मतदान कराने की मांग कर रहा है। यह ठीक उसी तरह है जैसे ट्यूबलाइट से लालटेन युग की ओर लौटना।