A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 BJP ने जारी की प्रत्याशियों 14वीं लिस्ट, अबतक 329 उम्मीदवार हो चुके हैं घोषित

BJP ने जारी की प्रत्याशियों 14वीं लिस्ट, अबतक 329 उम्मीदवार हो चुके हैं घोषित

भारतीय जनता पार्टी अबतक कुल 14 लिस्ट जारी कर चुकी है और 14 लिस्टों में कुल 329 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं

BJP releases 14th list of candidates for lok sabha elections- India TV Hindi BJP releases 14th list of candidates for lok sabha elections

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को लोकसभा चनावों के उम्मीदवारों की 14वीं लिस्ट जारी कर दी, 14वीं लिस्ट में सिर्फ 3 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं और तीनों सीटें ओडिशा की हैं। पार्टी ने मयूरभांज लोकसभा सीट से बिश्वेश्वर टुडू को टिकट दिया है जबकि भद्रक लोकसभा सीट से अभिमन्यू सेठी को उतारा गया है, जाजपुर लोकसभा सीट से अमिया मलिक को टिकट दिया गया है।

भारतीय जनता पार्टी अबतक कुल 14 लिस्ट जारी कर चुकी है और 14 लिस्टों में कुल 329 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं, पहली लिस्ट में सबसे अधिक एक साथ 184 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया था, इसके बाद तीसरी लिस्ट में 36 और 10वीं लिस्ट में 39 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान हुआ था।

भाजपा ने अभी तक दिल्ली, पंजाब और  हरियाणा में एक भी प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है, इसके अलावा उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में भी कई सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान करना बाकी है। हालांकि बिहार, छत्तीसगढ़, तमिलनाडू जैसे राज्यों में उम्मीदवारों के नाम की घोषणा पुरी हो चुकी है।