A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 Lok Sabha Elections 2019: BSP ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट, जानिए किसे-किसे मिला टिकट

Lok Sabha Elections 2019: BSP ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट, जानिए किसे-किसे मिला टिकट

इससे पहले 22 मार्च को BSP ने उत्तर प्रदेश के अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की थी जिसमें 11 लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया था।

BSP announces 2nd list for 6 Lok Sabha seats of Uttar Pradesh - India TV Hindi BSP announces 2nd list for 6 Lok Sabha seats of Uttar Pradesh 

नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने उत्तर प्रदेश के लिए अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने लिस्ट में उत्तर प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित किए हैं। BSP ने शाहजहांपुर, मिश्रिख, फर्रुखाबाद, अकबरपुर, जालौन और उत्तर प्रदेश की हमीरपुर लोकसभा सीट के लिए प्रत्याशी घोषित किए हैं।

शाहजहांपुर से अमर चंद्र जौहर, मिश्रिख से नीलू सत्यार्थी, फर्रुखाबाद से मनोज अग्रवाल, अकबरपुर से निशा सचान, जालौन से पंकज सिंह और हमीरपुर लोकसभा सीट से दिलीप कुमार सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

इससे पहले 22 मार्च को BSP ने उत्तर प्रदेश के अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की थी जिसमें 11 लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया था। कुल मिलाकर पार्टी के अब 17 उम्मीदवार घोषित हो चुके हैं और उत्तर प्रदेश में हुए महागठबंधन के तहत BSP कुल 38 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस बार खुद लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।