A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 BSP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें किसको कहां से मिला टिकट

BSP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें किसको कहां से मिला टिकट

बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है।

Mayawati | PTI File Photo- India TV Hindi Mayawati | PTI File Photo

नई दिल्ली: बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश की 11 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। बसपा द्वारा जारी की गई उम्मीदवारों की इस लिस्ट में कई बड़े नाम हैं। मायावती की अगुवाई वाली बसपा ने गौतमबुद्ध नगर सीट से सतबीर नागर को टिकट दिया है। इस तरह अब गौतमबुद्ध नगर में सतबीर नागर का मुकाबला बीजेपी के महेश शर्मा से होगा।

वहीं, मेरठ से हाजी मोहम्मद याकूब को टिकट दिया है। जनता दल सेक्युलर से बहुजन समाज पार्टी में आए दानिश अली को अमरोहा से टिकट दिया गया है। सहारनपुर से पार्टी ने हाजी फजलुर्ररहमान पर भरोसा जताया है। अलीगढ़ से अजीत बालियान और बिजनौर से मलूक नागर को टिकट मिला है। बहुजन समाज पार्टी ने बुलंदशहर से योगेश वर्मा को प्रत्याशी बनाया है, जबकि आगरा से मनोज कुमार सोनी को टिकट मिला है। पार्टी ने फतेहपुर सीकरी से राजवीर सिंह को उतारा है। 

बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशियों की सूची।

आपको बता दें कि इन लोकसभा चुनावों में सपा-बसपा और राष्ट्रीय लोकदल गठबंधन के तहत अपनी दावेदारी ठोक रहे हैं। उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 38 पर बसपा, 37 पर सपा और 3 पर राष्ट्रीय लोकदल अपने उम्मीदवार उतारेगी। वहीं, गठबंधन ने रायबरेली और अमेठी की सीटों पर उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है। इन सीटों से क्रमश: यूपीए की चेयरमैन सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव लड़ने वाले हैं।