A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ही होंगे हरियाणा कांग्रेस की को-ऑर्डिनेशन कमेटी के चेयरमैन

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ही होंगे हरियाणा कांग्रेस की को-ऑर्डिनेशन कमेटी के चेयरमैन

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर हरियाणा कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा को हरियाणा कांग्रेस की को-ऑर्डिनेशन कमेटी का चेयरमैन नियुक्त किया।

Bhupinder Singh Hooda- India TV Hindi Bhupinder Singh Hooda

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर हरियाणा कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा को हरियाणा कांग्रेस की को-ऑर्डिनेशन कमेटी का चेयरमैन नियुक्त किया। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शुक्रवार को हरियाणा के लिए 16 सदस्यीय समन्वय समिति का गठन किया था, लेकिन कुछ घंटों के भीतर इस फैसले को वापस ले लिया था।

समिति के गठन के फैसले को वापस लेने की वजह पर सोमवार को गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लिस्ट को वापिस लेने का कोई बड़ा कारण नहीं था, उसका छोटा कारण था कि हमे बहुत सी कमेटियां बनानी थी, लेकिन इसमें काफी समय लगता है और दूसरा कारण था कि थोड़ा कंसल्टेशन चाहिए था। अब मंगलवार को इस को-ऑर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक होगी।

इससे पहले कांग्रेस महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने समिति के गठन को स्वीकृति प्रदान की थी। इसमें प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख अशोक तंवर, वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला, कुमारी शैलजा, किरण चौधरी, कुलदीप बिश्नोई, अजय सिंह यादव और दीपेंद्र हुड्डा सहित 15 सदस्य शामिल थे। 

Haryana Congress Co-ordination Committee panel list