Hindi News इलेक्‍शन लोकसभा चुनाव 2019 कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, पश्चिम बंगाल की 25 और महाराष्ट्र की एक सीट पर कैंडिडेट्स का ऐलान

कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, पश्चिम बंगाल की 25 और महाराष्ट्र की एक सीट पर कैंडिडेट्स का ऐलान

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उम्मीदवारों की 10वीं और 11वीं सूची जारी कर दी है। 10वीं सूची में पश्चिम बंगाल की 25 और महाराष्ट्र की एक सीट पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। वहीं, 11 लिस्ट में चंडीगढ़, गोवा और दमन एंड दिउ की पांच सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की गई है।

<p>Rahul Gandhi</p>- India TV Hindi Image Source : PTI Rahul Gandhi

नई दिल्ली: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उम्मीदवारों की 10वीं और 11वीं सूची जारी कर दी है। कांग्रेस की 10वीं सूची में पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में लोकसभा की 26 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए, जिनमें प्रमुख नाम संजय निरुपम का है। निरुपम को मुंबई (उत्तर-पश्चिम) सीट से टिकट दिया गया है। गौरतलब है कि सोमवार को ही उन्हें मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस समिति के अध्यक्ष पद से मुक्त किया गया और उनके स्थान पर पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा को अध्यक्ष बनाया गया।

पार्टी की ओर से जारी की गई 10वीं सूची के मुताबिक पश्चिम बंगाल में 25 और महाराष्ट्र में एक सीट के लिए उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। वहीं, इसके अलावा कांग्रेस ने 11वीं सूची जारी करते हुए चंडीगढ़, गोवा और दमन एंड दिउ की पांच सीटों पर भी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी।

इससे पहले कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के लिए 10 उम्मीदवारों की नौवीं सूची जारी की थी। जिसमें कार्ति चिदंबरम का नाम भी था, वो तमिलनाडु के शिवगंगा से चुनाव लड़ेंगे। लिस्ट में कांग्रेस ने राकांपा के पूर्व नेता तारिक अनवर को बिहार की कटिहार, वरिष्ठ नेता बी के हरिप्रसाद को दक्षिण बेंगलुरु लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारने का ऐलान किया था।

आज के उम्मीदवारों के नामों को जोड़ने के बाद कांग्रेस ने कुल 11 बार में 258 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, जिनमें संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं।