A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 कांग्रेस ने बताया बीजेपी के घोषणापत्र को 'झांसा पत्र', केजरीवाल ने कहा जुमलों का नया संस्‍करण

कांग्रेस ने बताया बीजेपी के घोषणापत्र को 'झांसा पत्र', केजरीवाल ने कहा जुमलों का नया संस्‍करण

भारतीय जनता पार्टी द्वारा आज जारी संकल्प पत्र पर प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने तीखी प्रतिकिा दी है।

<p>BJP </p>- India TV Hindi BJP 

भारतीय जनता पार्टी द्वारा आज जारी संकल्‍प पत्र पर प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने तीखी प्रतिकिा दी है। कांग्रेस ने इसे झांसा पत्र बताते हुए कहा है कि बीजेपी को संकल्‍प पत्र की जगह माफी नामा पेश करना चाहिए था। वहीं आम आदमी पार्टी के समन्‍वयक और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे जुमलों का नया संस्‍करण करार दिया है। 

भारतीय जनता पार्टी द्वारा घोषणापत्र जारी करने के तुरंत बाद कांग्रेस ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस आयोजित कर बीजेपी पर जबर्दस्‍त हमला बोला। अहमद पटेल ने कहा कि इनको माफीनामा जारी करना चाहिए। कांग्रेस/ बीजेपी के घोषणापत्र दोनो को देखिए। कांग्रेस घोषणपत्र में जनता है,बीजेपी में सिर्फ मैं है। झूठ का गुब्बारा है, मेनिफेस्टो की जगह माफीनामा जारी करते तो अच्छा होता।  

वहीं कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाषणों में नौकरी और रोजगार का जिक्र तक नहीं है, नोटबन्दी, GST की चर्चा नहीं, काला धन की चर्चा है। 

कांग्रेस के मुताबिक बीजेपी की 11 झूठी घोषणाएं:-

1. 2014 में 10 करोड़ रोजगार का वादा किया था, 4 करोड़ नौकरियां चली गई. बेरोजगारी की दर 45 सालों मन सबसे अधिक है

2. किसान को 50% मुनाफा का वादा किया था, अब आय दुगना करने की बात कर रहे हैं जबकि कृषि विकास दर 2% है..

3. 100 दिन में काला धन लाने का वादा था, लेकिन जनता का पैसा ही लूट लिया और बैंको का हजारों करोड़ लूट कर भगोड़े देश छोड़ कर भाग गए

4. देश को कर्ज में डूबा दिया. 2014 में देश पर 54 लाख 90 हजार करोड़ का कर्ज था. पांच सालों में 27 लाख करोड़ कर्ज बढ़ गया. 

5. दलितों को अधिकारों से वंचित कर दिया, उन पर अपराध के मामले बढ़े

6. बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ बीजेपी से बेटी बचाओ हो गया.. 

7. पेट्रोल डीजल पर कई गुना एक्साइज टैक्स बढ़ा दिया

8. एक भी स्मार्ट सिटी नहीं बनी

9. सेना के शौर्य का राजनीतिक इस्तेमाल तो किया लेकिन सेना को कमजोर किया. वर्दी और राशन के बजट में कटौती की. OROP को 1 रैंक 5 पेंशन बना दिया

10. डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोर हुआ .. और 1 डॉलर 70 रुपए पर पहुंच गया

11. नमामि गंगे का 80% पैसा खर्च नहीं हुआ.. गंगा और दूषित हो गई