A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 कांग्रेस ने जारी की दिल्ली के उम्मीदवारों की लिस्ट, अजय माकन और शीला दीक्षित का नाम शामिल

कांग्रेस ने जारी की दिल्ली के उम्मीदवारों की लिस्ट, अजय माकन और शीला दीक्षित का नाम शामिल

कांग्रेस ने दिल्ली की चांदनी चौक लोकसभा सीट से जेपी अग्रवाल, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से शीला दीक्षित, पूर्वी दिल्ली से अरविंदर सिंह लवली, नई दिल्ली से अजय माकन, नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से राजेश लिलोठिया और पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा को उतारा गया है। दक्षिण दिल्ली से अभी पार्टी ने अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है

<p>Congress Delhi Candidates list for Lok Sabha...- India TV Hindi Congress Delhi Candidates list for Lok Sabha Elections

नई दिल्ली। कांग्रेस ने दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों में से 6 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने जिन 6 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है उनमें पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा शीला दीक्षित तथा अजय माकन का नाम शामिल है। 

कांग्रेस ने दिल्ली की चांदनी चौक लोकसभा सीट से जेपी अग्रवाल, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से शीला दीक्षित, पूर्वी दिल्ली से अरविंदर सिंह लवली, नई दिल्ली से अजय  माकन, नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से राजेश लिलोठिया और पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा को उतारा गया है। दक्षिण दिल्ली से अभी पार्टी ने अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है। 

उधर भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली के लिए अपने 4 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से चुनाव लड़ेंगे, अब नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से मनोज तिवारी का मुकाबला कांग्रेस की शीला दीक्षित और आम आदमी पार्टी के दिलीप पांडेय के साथ होगा। 

Congress Delhi Candidates list for Lok Sabha Elections

चांदनी चौक सीट की बात करें तो वहां पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन सिंह का मुकाबला कांग्रेस के जेपी अग्रवाल और आम आदमी पार्टी के पंकज गुप्ता के साथ होगा। 

Congress Delhi Candidates list for Lok Sabha Elections

पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रवेश वर्मा का मुकाबले कांग्रेस के महाबल मिश्रा और आम आदमी पार्टी के गुगन सिंह के साथ होगा। 

दक्षिणी दिल्ली के लिए कांग्रेस ने अभी तक अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है, वहां पर भारतीय जनता पार्टी ने मौजूदा सांसद रमेश विधूड़ी और आम आदमी पार्टी ने राघव चढ्ढा को टिकट दिया है।