A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 कांग्रेस ने कीर्ति आजाद को धनबाद से दिया टिकट, दरभंगा से लड़ना चाहते थे चुनाव

कांग्रेस ने कीर्ति आजाद को धनबाद से दिया टिकट, दरभंगा से लड़ना चाहते थे चुनाव

कीर्ति आजाद ने कुछ दिन पहले ही कांग्रेस का हाथ थामा था और वह अपने लिए बिहार के दरभंगा से टिकट मांग रहे थे, लेकिन बिहार में कांग्रेस का राष्ट्रीय जनता दल और अन्य दलों के साथ महागठबंधन है और वह सीट कांग्रेस के खाते में नही दी गई है

Congress fields Kirti Azad from Dnanbad Lok Sabha Seat in Jharkhand- India TV Hindi Congress fields Kirti Azad from Dnanbad Lok Sabha Seat in Jharkhand

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व क्रिकेटर और दरभंगा से सांसद कीर्ति आजाद को कांग्रेस ने इस बार झारखंड से उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस ने कीर्ति आजाद को झारखंड की धनबाद लोकसभा सीट से टिकट दिया है जहां पर उनका मुकाबले भारतीय जनता पार्टी के पशुपतिनाथ सिंह के साथ होगा।

सोमवार को कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के लिए 2 लोगों की लिस्ट निकाली जिसमें धनबाद के अलावा खुंती लोकसभा सीट के लिए भी टिकट दिया गया है, इस सीट से पार्टी ने कालीचरण मुंडा को उम्मीदवार बनाया है।

कीर्ति आजाद ने कुछ दिन पहले ही कांग्रेस का हाथ थामा था और वह अपने लिए बिहार के दरभंगा से टिकट मांग रहे थे, लेकिन बिहार में कांग्रेस का राष्ट्रीय जनता दल और अन्य दलों के साथ महागठबंधन है और वह सीट कांग्रेस के खाते में नही दी गई है। यही वजह है कि कांग्रेस ने कीर्ति आजाद को दरभंगा की जगह अब झारखंड के धनबाद से मैदान में उतारा है। कीर्ति आजाद दरभंगा से 3 बार सांसद रह चुके हैं।