A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 दिल्‍ली में आप के साथ गठबंधन की संभावनाएं लगभग खत्‍म, कांग्रेस ने शुरू की कैंडिडेट तय करने की माथापच्‍ची

दिल्‍ली में आप के साथ गठबंधन की संभावनाएं लगभग खत्‍म, कांग्रेस ने शुरू की कैंडिडेट तय करने की माथापच्‍ची

दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की संभावनाएं लगभग खत्म हो गई है। कांग्रेस अब कांग्रेस सभी सातों सीटों पर उम्मीदवार खड़े करने की तैयारी में है।

<p>Congress Aap</p>- India TV Hindi Congress Aap

दिल्‍ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की संभावनाएं लगभग खत्‍म हो गई है। कांग्रेस अब कांग्रेस सभी सातों सीटों पर उम्मीदवार खड़े करने की तैयारी में है। कल देर रात तक दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष और पूर्व सीएम शीला दीक्षित के घर कांग्रेस नेताओं की बैठक हुई। जिसमें दिल्‍ली की सभी सातों सीट के लिए कैंडिडेट के नाम शॉर्टलिस्‍ट किए गए। इन सीटों पर अंतिम फैसला पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी करेंगे।  

अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन की भरसक कोशिश कर रही है। लेकिन कल रात हुई मीटिंग उसके लिए निराशाजनक संदेश ला सकती है। कल देर रात तक दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष और पूर्व सीएम शीला दीक्षित के घर पर कांग्रेस के नेताओं की बैठक हुई। इस बैठक में दिल्ली कांग्रेस के प्रभारी पी सी चाको और के सी वेणुगोपाल मौजूद थे। 

पार्टी सूत्रों के मुताबिक कमेटी के सामने सात सीटों के लिए 80 से ज्यादा एप्लिकेशन आई हैं। ये कमेटी दो से तीन नाम शॉर्टलिस्ट करके हाईकमांड को भेजेगी। हालांकि कांग्रेस के नेता अभी भी ये कह रहे हैं कि आम आदमी पार्टी से गठबंधन को लेकर कोई भी आखिरी फैसला कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ही करेंगे।